कप्‍तानी मुद्दा : कुक बोले, 'मैंने भविष्‍य का ईमानदारी से आकलन किया लेकिन 'राई का पहाड़' बना दिया गया

कप्‍तानी मुद्दा : कुक बोले, 'मैंने भविष्‍य का ईमानदारी से आकलन किया लेकिन 'राई का पहाड़' बना दिया गया

कुक की कप्‍तानी में इंग्‍लैंड टीम ने कई महत्‍वपूर्ण सीरीज जीती हैं (फाइल फोटो)

राजकोट:

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने मंगलवार को इन अटकलों को खारिज कर दिया कि भारत के खिलाफ कल से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज कप्तान के रूप में उनकी आखिरी सीरीज होगी. कुक ने कहा कि उन्होंने अपने भविष्य का ‘ईमानदारी’ से आकलन किया था जिसका ‘राई का पहाड़’ बना दिया गया.

एक पत्रिका ने इंटरव्‍यू में कुक के हवाले से कहा था कि उन्हें नहीं पता कि वह कितने समय तक बरकरार रहेंगे जिसके बाद ब्रिटिश मीडिया में कप्तान के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं वर्ष 2012 से इंग्लैंड के कप्तान कुक ने कल से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले मैच पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में अपनी स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश की.

कुक ने कहा, ‘जब किसी ने पूछा कि आप कब तक अपने आप को टीम के कप्तान के रूप में देखते हो तो मैंने ऐसे सवाल का ईमानदारी से जवाब दिया जिसका उत्तर देना मुश्किल था. मैंने कहा कि मुझे सचमुच में नहीं पता, यह दो महीने हो सकता है, इस सीरीज के अंत तक, छह महीने या एक या दो साल के अंत तक. मैंने ऐसा जवाब दिया जिसमें से बेशक सुर्खियां बना दी गईं. यह प्रत्येक सीरीज के आधार पर होने वाला फैसला है, हमेशा ऐसा ही होता है.’

उन्होंने कहा, ‘किसी ने राई का पहाड़ बना दिया. मैंने इंटरव्‍यू में पूछे एक सवाल का ईमानदारी से जवाब दिया था. हमेशा की तरह इसे बढ़ा.चढ़ाकर पेश किया गया. मेरी स्थिति में बदलाव नहीं आया है. किसी ने ड्रेसिंग रूम में इस पर चर्चा नहीं की, किसी ने मेरे से नहीं पूछा. सब कुछ सामान्य चल रहा है.’ कुक बुधवार को जब पहले टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे तो इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक 54 टेस्ट में कप्तानी के माइकल आथर्टन के रिकार्ड को पीछे छोड़ देंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com