NDTV Khabar

संन्‍यास ले चुके आशीष नेहरा ने अपनी भावी योजना के बारे में कहा, 'जल्‍द ही आपको पता लग जाएगा'

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने 1 नवंबर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलकर अपने इंटरनेशनल करियर का समापन किया था. 38 वर्षीय नेहरा ने करियर का समापन दिल्‍ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संन्‍यास ले चुके आशीष नेहरा ने अपनी भावी योजना के बारे में कहा, 'जल्‍द ही आपको पता लग जाएगा'

आशीष नेहरा ने दिल्‍ली में टी20 मैच खेलने के बाद क्रिकेट से संन्‍यास लिया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, क्रिकेट से जुड़ी कोई चीज ही करना चाहूंगा
  2. अपने पिछले 25 सालों में मैंने यही किया है
  3. चोटों से काफी प्रभावित रहा नेहरा का करियर
नई दिल्‍ली:

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने 1 नवंबर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलकर अपने इंटरनेशनल करियर का समापन किया था. 38 वर्षीय नेहरा ने करियर का समापन दिल्‍ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर किया. क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद 'नेहराजी' ने NDTV से अपनी भविष्‍य की योजनाओं पर बात की. नेहरा ने कहा कि निश्चित रूप से वह क्रिकेट से जुड़ी चीज ही करना चाहेंगे. फिलहाल मैं अपने परिवार के साथ समय गुजारना चाहता हूं. इसके बाद मैं क्रिकेट से जुड़ा कोई काम ही करना चाहूंगा क्‍योंकि पिछले 25 साल में मैंने यही किया है और यही मैं जानता हूं. यह कोचिंग हो सकता है या कमेंटी. जल्‍दी ही आपको इसके बारे में पता चल जाएगा.

यह भी पढ़ें: जब नेहरा ने गांगुली से कहा- 'दादा डरो मत, मैं हूं ना...', पढ़ें दिलचस्प किस्सा


टिप्पणियां

नेहरा ने विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली मौजूदा भारतीय टीम को बेहतरीन बताते हुए उम्‍मीद जताई कि यह विदेशों में भी अच्‍छा प्रदर्शन करेगी. उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली टीम के सामने उदाहरण पेश कर रहे हैं. उनकी कप्‍तानी में भारतीय टीम विदेशी दौरों में भी अच्‍छा प्रदर्शन करने में सक्षम है. करीब 19 वर्ष के इंटरनेशनल करियर में नेहरा का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन वर्ल्‍डकप 2003 में इंग्‍लैंड के खिलाफ सामने आया, जब उन्‍होंने 23 रन देकर छह विकेट हासिल किए.

वीडियो: पुजारा ने कहा, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन
उनके इस प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड पर बेहतरीन जीत हासिल की थी. वर्ल्‍डकप 2011 में चैंपियन बनी भारतीय टीम के भी नेहरा सदस्‍य थे. उन्‍हें इस जीत को अपने जीवन का सबसे बेहतरीन क्षण करार दिया. चोटों से प्रभावित करहे अपने करियर के दौरान आशीश ने 17 टेस्‍ट में 44 विकेट हासिल किए. 120 वनडे में 157 और 27 टी20 मैचों में उन्‍होंने 34 विकट लिए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement