NDTV Khabar

छोटे भाई हार्दिक पंड्या को बर्थडे की बधाई देते हुए भावुक हो गए क्रुणाल पंड्या, जानें क्‍या कहा...

अपने करीब डेढ़ साल के करियर में हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के नए सितारे बनकर उभरे हैं. हार्दिक अपने हरफनमौला खेल से इस समय लाखों क्रिकेटप्रेमियों का दिल पर राज करते हैं. हार्दिक साथ उनके बड़े भाई क्रुणाल को भी भविष्‍य का बड़ा खिलाड़ी माना जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छोटे भाई हार्दिक पंड्या को बर्थडे की बधाई देते हुए भावुक हो गए क्रुणाल पंड्या, जानें क्‍या कहा...

हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या, दोनों ऑलराउंडर की हैसियत से खेलते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बुधवार को 24 वर्ष के हुए हैं छोटे भाई हार्दिक पंड्या
  2. क्रुणाल ने लिखा- मैं तुम्‍हारे बिना रह नहीं सकता
  3. तुम मुझे प्रेरित करते हो मुझे ताकत देते हो
नई दिल्‍ली: अपने करीब डेढ़ साल के इंटरनेशनल करियर में हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के नए सितारे बनकर उभरे हैं. हार्दिक अपने हरफनमौला खेल से इस समय लाखों क्रिकेटप्रेमियों का दिल पर राज करते हैं. हार्दिक साथ उनके बड़े भाई क्रुणाल को भी भविष्‍य का बड़ा खिलाड़ी माना जा रहा है. मजे की बात यह है कि क्रुणाल भी हार्दिक की ही तरह हरफनमौला की हैसियत से खेलते हैं. अंतर सिर्फ इतना है कि जहां हार्दिक तेज गेंदबाज हैं, वहीं क्रुणाल बल्‍लेबाजी के साथ स्पिन गेंदबाजी करते हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए हार्दिक और क्रुणाल पंड्या टीम को कई मैचों में जीत दिला चुके हैं. हार्दिक और क्रुणाल का रिश्‍ता बड़ा अजीब है. बिग ब्रदर क्रुणाल कई बार सोशल मीडिया पर हार्दिक को नसीहत देते हैं और कभी-कभी उनकी खिंचाई करने से भी नहीं चूकते.

यह भी पढ़ें: भारत 'ए' के लिए चुने गए क्रुणाल पांड्या के इस सपने में भाई हार्दिक भी हैं शामिल..

अपने भाई के बारे में क्रुणाल ने एक बार कहा था, 'वह (हार्दिक) बेहद शरारती था. अभी भी हैं लेकिन थोड़ा कम. इसके लिए उसे मां की तरफ से फटकार और पिटाई भी पड़ती रही है. मैं उसे अकेला नहीं छोड़ सकता. वह ऐसा ही है. क्रुणाल अपने भाई को लेकर बेहद केयरिंग और जज्‍बाती हैं. इसकी झलक बुधवार को क्रुणाल की ओर से हार्दिक के जन्‍मदिन पर किए गए ट्वीट से मिली. हार्दिक 11 अक्‍टूबर को ही 24 वर्ष के हुए हैं.

टिप्पणियां
अपने भाई को बर्थडे विश करतें हुए क्रुणाल ने ट्ववीट किया, 'भाई क्‍या आप जानते हो कि आपको मैं पागलपन ही हद तक प्‍यार करता हूं. मैं कभी-कभी तुम पर नाराज हो जाता हूं लेकिन सच्‍चाई यह भी है कि मैं तुम्‍हारे बिना नहीं रह सकता. '

एक अन्‍य ट्वीट में क्रुणाल ने लिखा, 'छोटे भाई, तुम मुझे प्रेरित हो और मुझे ताकत देते हो. क्रिकेट में जो सब कुछ तुमने हासिल किया है, उसके लिए मैं बेहद खुश हूं. ' बड़े भाई क्रुणाल ने आगे लिखा, 'मैं जानता हूं कि यह तुम्‍हारे और मेरे लिए बस शुरुआत है. मैं तुमसे बेहद प्‍यार करता हूं.'

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल हार्दिक ने अब तक तीन टेस्‍ट, 26 वनडे और 21 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है. टेस्‍ट में उन्‍होंने 178 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी लिए थे. वनडे मैचों में 530 रन और 29 विकेट तथा टी20 मैचों में 125 रन और 16 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. हार्दिक शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में तीन बार लगातार तीन गेंदों पर छक्‍का लगाने का कारनामा कर चुके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement