NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी : बांग्‍लादेश के कप्‍तान मशरफे मुर्तजा बोले, भारत की मजबूत बैटिंग के खिलाफ 300 या इससे अधिक का स्‍कोर बेहतर होता

बांग्‍लादेश के कप्‍तान मशरफे मुर्तजा ने कहा है कि मैच में हम 300 या 320 के आसपास स्‍कोर करते तो बेहतर होता.

1.9K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी : बांग्‍लादेश के कप्‍तान मशरफे मुर्तजा बोले, भारत की मजबूत बैटिंग के खिलाफ 300 या इससे अधिक का स्‍कोर बेहतर होता

मशरफे मुर्तजा ने माना कि उनकी टीम को मानसिक रूप से और मजबूत होने की जरूरत है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, हमें मानसिक रूप से और मजबूत होने की जरूरत
  2. सेट बल्‍लेबाजों के आउट होने से हमें नुकसान हुआ
  3. बांग्‍लादेश के कप्‍तान ने कहा, हार से हमें सीख लेनी होगी
बर्मिंघम: मौजूदा चैंपियन टीम इंडिया के हाथों चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में मिली हार के बाद बांग्‍लादेश के कप्‍तान मशरफे मुर्तजा ने कहा है कि मैच में हम 300 या 320 के आसपास स्‍कोर करते तो बेहतर होता. उन्‍होंने कहा कि मजबूत बल्‍लेबाजी वाली भारतीय टीम के खिलाफ हमें 300+ के स्‍कोर की जरूरत थी लेकिन हमारे सेट बल्‍लेबाज आउट होने के कारण यह संभव नहीं हो सका. उन्‍होंने कहा कि कि बांग्‍लादेशी टीम को मानसिक तौर पर और मजबूत होने की जरूरत है. टीम इंडिया ने गुरुवार को बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. टीम इंडिया के लिए ओपनर रोहित शर्मा ने जहां नाबाद शतकीय पारी खेली, वहीं कप्‍तान विराट कोहली ने नाबाद 96 रन बनाए. टीम इंडिया ने बांग्‍लादेश की ओर से रखे गए लक्ष्‍य को बेहद आसानी से महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

बांग्लादेश की टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 264 रन ही बना पाई. भारत ने इस लक्ष्य को रोहित शर्मा की नाबाद 123 रनों और कप्तान विराट कोहली की नाबाद 96 रनों की पारी के दम पर 40.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. मैच के बाद बांग्‍लादेश के कप्‍तान मुर्तजा ने कहा, "हमारे सेट बल्‍लेबाज आउट होने से हम 300 रन या इससे अधिक के स्‍कोर तक नहीं पहुंच पाए. वैसे, उन्‍होंने कहा कि हम मजबूती के साथ वापसी करेंगे. हमारी टीम को हार से सीख लेने की जरूरत है.योग्यता के हिसाब से हम सही हैं लेकिन हमें मानसिक रूप से और मजबूत होना होगा."

भारतीय टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. बांग्लादेश ने अपने दो विकेट 31 रनों पर ही गंवा दिए थे. यहां से तमीम इकबाल (70) और मुशफिकुर रहीम (61) ने टीम को संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की थी. इन दोनों बल्‍लेबाजों के आउट होते ही बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही बांग्लादेश लड़खड़ा गई और वह 264 के स्‍कोर पर ही सीमित रह गई. बांग्‍लादेश टीम का यह स्‍कोर भारतीय टीम के आगे खास चुनौती साबित नहीं हो पाया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement