NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने इन्‍हें दिया इंग्‍लैंड के खिलाफ मिली जीत का श्रेय...

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में स्‍थान बना लिया है.

85 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने इन्‍हें दिया इंग्‍लैंड के खिलाफ मिली जीत का श्रेय...

सरफराज ने कहा कि मैंने खिलाड़ियों से दबाव में आए बिना स्वाभाविक खेल खेलने को कहा था (फोटो AFP)

खास बातें

  1. सहयोगी स्‍टाफ को भी दिया फाइनल में पहुंचने का श्रेय
  2. सरफराज बोले, गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया
  3. भारत से हारने के बाद हमारा हर मैच नॉकआउट जैसा था
कार्डिफ: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में स्‍थान बना लिया है. टीम ने कल के मुकाबले में मेजबान और गत उपविजेता इंग्‍लैंड को आठ विकेट से हराकर यह उपलब्धि हासिल की. इस शानदार जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने का श्रेय टीम के सहयोगी स्टाफ को दिया. उन्‍होंने कहा कि भारत से मिली हार के बाद सहयोगी स्‍टाफ ने टीम के मनोबल को गिरने नहीं दिया.

सरफराज ने इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद कहा कि गेंदबाजों को इसका श्रेय जाता है जिन्होंने उम्दा प्रदर्शन किया. हमारी टीम के प्रमुख गेंदबाज मोहम्मद आमिर इस मैच में नहीं खेले लेकिन रुम्मन रईस ने उनकी जगह बेहतरीन गेंदबाजी की. भारत से मिली हार के बाद टीम के प्रदर्शन में बदलाव कैसे आया , यह पूछने पर पाकिस्‍तानी टीम के कप्‍तान ने कहा ,भारत से हार के बाद हर मैच नॉकआउट की तरह था. मैंने खिलाड़ियों से कहा कि अपना स्वाभाविक खेल खेलें. टीम प्रबंधन ने भी हमारा मनोबल बढ़ाया.

फाइनल में भारत से फिर मुकाबले की संभावना के बारे में उन्होंने कहा कि भारत और बांग्लादेश दोनों अच्छा खेल रहे हैं, लिहाजा हम किसी के खिलाफ भी खेलने को तैयार हैं.दूसरी ओर, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उनकी टीम हालात के अनुकूल ढल नहीं सकी. इंग्‍लैंड के कप्‍तान ने कहा कि हम हालात के अनुकूल ढल नहीं सके. पाकिस्तान ने हमें हर विभाग में बौना साबित कर दिया. हमें 250-270 रन बनाने चाहिए थे. (एजेंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement