NDTV Khabar

विराट कोहली की कप्‍तानी के बारे में सौरव गांगुली ने जताई यह राय

सौरव गांगुली को टीम इंडिया में आक्रामक तेवर देने का श्रेय दिया जाता है. अपनी कप्‍तानी के दौरान गांगुली ने युवा खिलाड़ियों को प्रोत्‍साहित किया और इसे आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए जीत के लिए प्रेरित किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली की कप्‍तानी के बारे में सौरव गांगुली ने जताई यह राय

सौरव गांगुली का मानना है कि कप्‍तानी के मामले में विराट कोहली सही राह पर हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, देश के सफलतम कप्‍तान में से एक बन सकते हैं विराट
  2. अगले 15 विराट और भारतीय टीम के लिहाज से बेहद अहम
  3. इस दौरान टीम द. अफ्रीका, इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी
सौरव गांगुली को टीम इंडिया में आक्रामक तेवर लाने का श्रेय दिया जाता है. अपनी कप्‍तानी के दौरान गांगुली ने युवा खिलाड़ियों को प्रोत्‍साहित किया और इसे आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए जीत के लिए प्रेरित किया. दूसरे शब्‍दों में कहें तो गांगुली की कप्‍तानी के दौरान टीम इंडिया एक बदली हुई टीम नजर आई. गांगुली के बाद एमएस धोनी और अब विराट कोहली की कप्‍तानी में भारतीय टीम ने सफलता के नए आयाम स्‍थापित किए हैं. टीम इंडिया के मौजूदा कप्‍तान विराट कोहली की गांगुली ने जमकर प्रशंसा की है. सौरव का मानना है कि विराट में भारतीय टीम के महानतम क्रिकेट कप्‍तानों में से एक बनने के सभी गुण हैं.

यह भी पढ़ें :गांगुली बोले- स्पिनरों को रोटेट करना विश्व कप से पहले अच्छी रणनीति

टिप्पणियां
सौरव ने यह विचार इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए जताए. उन्‍होंने कहा, इस बात में कोई शक नहीं कि विराट में टीम इंडिया के महान कप्‍तान बनने के सभी गुण हैं. मुझे लगता है कि विराट की कप्‍तानी के लिहाज से अगले 15 माह बेहद अहम साबित होंगे क्‍योंकि इस दौरान टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका, इंग्‍लैड और ऑस्‍ट्रेलिया दौरा करना है. इसके अलावा वर्ष 2019 में वर्ल्‍डकप भी होगा. टीम इंडिया के इस पूर्व कप्‍तान ने कहा कि मेरी राय में विराट सही राह पर हैं. वे टीम को अच्‍छी तरह तैयार कर रहे हैं. वे युवा खिलाड़ि‍यों को प्रतिभा दिखाने का भरपूर मौका दे रहे हैं. इसमें कोई शक नहीं कि भारत दौरे पर आने वाली न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका टीम को भारतीय टीम हरा देगी लेकिन टीम के सामने मुख्‍य चुनौती तब आएगी जब यह दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी. वैसे मुझे लगता है कि इस टीम के पास दक्षिण अफ्रीका में भी अच्‍छा प्रदर्शन करने की क्षमता है.

वीडियो : नागपुर वनडे जीतकर टीम इंडिया फिर नंबर वन
महान ओपनर सुनील गावस्‍कर भी NDTV से बात करते हुए सौरव से मिलती जुलती राय जता चुके हैं. भारत-ऑस्‍ट्रेलिया की वनडे सीरीज के दौरान उन्‍होंने कहा था कि  विराट देश के महानतम कप्‍तानों में से एक बनने में सक्षम हैं. उन्‍होंने नवाब मंसूर अली खान पटौदी की तरह स्‍वाभाविक नेतृत्‍व क्षमता है. दिल्‍ली के 28 वर्षीय कोहली ने खिलाड़ि‍यों को फिटनेस को लेकर प्रेरित किय है. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कोहली कोई शतक नहीं लगा पाए थे, लेकिन उन्‍होंने 36 के औसत से 180 रन बनाए. इस दौरान 92 रन विराट का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement