NDTV Khabar

सुनील गावस्‍कर ने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की तारीफ में कही यह बात

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और महान ओपनर सुनील गावस्‍कर ने विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है. 'सनी' का मानना है कि कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभालने के बाद विराट एक बेहतर खिलाड़ी बनकर सामने आए हैं.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुनील गावस्‍कर ने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की तारीफ में कही यह बात

सुनील गावस्‍कर ने कहा कि विराट कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी का पूरा आनंद उठा रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-कप्‍तानी के बाद प्रदर्शन में और निखार आया
  2. कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी का पूरा मजा उठा रहे हैं विराट
  3. स्‍कोर चेज करते समय शुरू से अपनाते हैं आक्रामक रुख
टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और महान ओपनर सुनील गावस्‍कर ने विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है. 'सनी' का मानना है कि कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभालने के बाद विराट एक बेहतर खिलाड़ी बनकर सामने आए हैं. NDTV से बातचीत में गावस्‍कर से पूछा गया था कि क्‍या कप्‍तानी ने विराट को बेहतर बल्‍लेबाज बना दिया है, इस पर इस पूर्व ओपनर ने कहा, 'कई खिलाड़ि‍यों के साथ ऐसा हुआ कि कप्‍तानी ने उन्‍हें बेहतर खिलाड़ी बना दिया. कुछ प्‍लेयर का प्रदर्शन कप्‍तानी के दबाव में नीचे गिर जाता है लेकिन विराट कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी का पूरा आनंद उठा रहे हैं.'

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के खिलाड़ियों को यह कहकर बुलाते हैं धोनी

सनी ने कहा कि विराट टीम के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन करना चाहता है. भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों का इस समय साझा लक्ष्‍य है, वे दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ टीम के रूप में खुद को स्‍थापित करने के लिए प्रयासरत हैं. ऐसे में विराट ने मुंबई वनडे में शतक बनाकर अपनी जिम्‍मेदारी का पूरी तरह से निर्वाह किया. वे अपने विकेट को बेशकीमती बनाते हुए इसके लिए विपक्षी टीम से पूरी मेहनत कराते हैं. 28 वर्षीय विराट कोहली ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में हुए तीसरे वनडे मैच में 121 रन के बेहतरीन पारी खेली. वनडे में अपना 31वां शतक जमाते हुए उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के 30 वनडे शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. वनडे में शतकों के मामले में अब मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (49 शतक) ही उनसे आगे हैं.

यह भी पढ़ें :दिसंबर में विराट-अनुष्का दे सकते हैं गुड न्यूज, कर सकते है…!

रन चेज के दौरान उनका रिकॉर्ड बेहतरीन है. विराट ने 31 शतकों में से 19 दूसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हुए बनाए हैं जबकि 12 शतक उन्‍होंने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बनाए. अलग परिस्थितियों में विराट अपने आपको किस तरह तैयार करते है, इस सवाल के जवाब में गावस्‍कर ने कहा कि पहले बल्‍लेबाजी करते हुए विराट सेट होने में कुछ समय लेते हैं. वे स्थितियां का अच्‍छी तरह से मूल्‍यांकन करते हैं, वहीं स्‍कोर चेज करने की स्थिति में वे शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अख्तियार कर लेते हैं. विराट जब रन बनाना शुरू करते हैं तो उन्‍हें रोक पाना विपक्षी गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो जाता है. इस कारण टीम इंडिया इस समय रन चेज में बेहतरीन हो गइ है.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल 200 वनडे के बाद रन बनाने के मामले में विराट इस समय पहले स्‍थान पर हैं. टीम इंडिया के कप्‍तान ने 200 वनडे मैचों के बाद 55.55 के औसत से 8888 रन बनाए हैं. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स इस सूची में दूसरे स्‍थान पर हैं. उन्‍होंने 200 वनडे मैच के बाद 43.03 के औसत से 7447 रन बनाए थे जिसमें 18 शतक शामिल थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement