NDTV Khabar

NCA में कड़ी मेहनत कर रहे सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी की इस अंदाज में की प्रशंसा

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्‍ट सीरीज खत्‍म होने के बाद वनडे मैचों का दौर शुरू हो जाएगा.

126 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
NCA में कड़ी मेहनत कर रहे सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी की इस अंदाज में की प्रशंसा

धोनी और रैना, दोनों ही आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम से खेलते रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीलंका के खिलाफ 5 वनडे और एक टी20 खेलेगी टीम
  2. एनसीए में अपनी फिटनेस परख रहे हैं धोनी और रैना
  3. इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया टीम वनडे सीरीज खेलने आएगी
भारत और श्रीलंका के बीच टेस्‍ट सीरीज खत्‍म होने के बाद वनडे मैचों का दौर शुरू हो जाएगा. सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्‍ट शनिवार से कैंडी में खेला जाएगा, इसके बाद दोनों देशों को पांच वनडे मैच और एक टी20 मैच खेलना है. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी और सुरेश रैना ने शॉर्टर फॉर्मेट के लिए अपनी फिटनेस परखनी शुरू कर दी है. चैंपियंस ट्रॉफी और इसके बाद टीम इंडिया के वेस्‍टइंडीज दौरे में हुई वनडे सीरीज के बाद से धोनी सक्रिय क्रिकेट से बाहर हैं.  टेस्‍ट क्रिकेट से वे संन्‍यास ले चुके हैं जबकि रैना शॉर्टर फॉर्मेट की भारतीय टीम में वापसी के लिए जीतोड़ मेहनत में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें : वनडे क्रिकेट के लिहाज से सचिन, धोनी और रैना में यह बात है कॉमन

राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जमकर पसीना बहा रहे रैना ने अपने पूर्व कप्‍तान धोनी  साथ फोटो ट्विटर अकाउंट पर डाली है जिसमें उन्‍होंने लिखा है, 'एसीए में मेहनत से भरा दिन, आप धोनी से बहुत कुछ सीख सकते हैं और प्रेरणा ले सकते हैं #NCA #Bangalore #inspiring #motivating.'ये दोनों ही खिलाड़ी बेंगलुरू स्थित एनसीए में कड़ी मेहनत करने में जुटे हुए हैं. श्रीलंका के दौरे में भारतीय टीम को पांच वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, इसके बाद टीम वहां एक टी20 मुकाबला भी खेलेगी. पहला वनडे 20 अगस्‍त को खेला जाएगा.
 
भारतीय टीम का मौजूदा सत्र काफी व्‍यस्‍तता से भरा है. टीम को सितंबर में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की मेजबानी करनी है. इस दौरे के तहत सीमित ओवरों के मैच खेले जाएंगे. ऑस्‍ट्रेलिया की टीम यहां पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी. यह मुकाबले सितंबर-अक्‍टूबर में होंगे.

वीडियो : एमएस धोनी के आधार डिटेल लीक



गौरतलब है कि रैना ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच टी20 के रूप में इसी साल इंग्‍लैंड के खिलाफ फरवरी में खेला था. दूसरी ओर, बढ़ती उम्र के साथ धोनी की बल्‍लेबाजी क्षमता को लेकर भी सवाल उठाए जाने लगे हैं.आलोचकों का मानना है कि शॉर्टर फॉर्मेट के बेस्‍ट फिनिशर की छवि रखने वाली महेंद्र सिंह धोनी की बल्‍लेबाजी में लगातार उतार आ रहा है और वर्ल्‍डकप 2019 को ध्‍यान में रखते हुए टीम प्रबंधन को उनके भविष्‍य के बारे में फैसला करना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement