टेस्ट कप्तान विराट कोहली के बारे में क्या सोचते हैं खिलाड़ी

टेस्ट कप्तान विराट कोहली के बारे में क्या सोचते हैं खिलाड़ी

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली

नई दिल्ली:

बांग्लादेश में एकमात्र टेस्ट की सीरीज़ खेलने के लिए टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में ढाका पहुंच गई है। बांग्लादेश के खिलाफ जोरदार जीत हासिल करने के साथ टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली नई शुरुआत करना चाहते हैं।
 
सीखने का वक्त पूरा, जीत पर फोकस : विराट
उन्होंने बांग्लादेश दौरे से पहले साफ शब्दों में कहा है कि अब सीखने का वक्त पूरा हो चुका है और टीम को जीत हासिल करने पर ध्यान फोकस करना होगा।

विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी की तुलना में आक्रामक नजरिए वाले कप्तान माने जा रहे हैं। ऐसे में जाहिर है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को भी अब नए कप्तान के लहजे में ढलना होगा।

बांग्लादेश दौरे से पहले कोहली को लेकर क्या सोचते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी? अगर ये सवाल आपके जेहन में हो तो पढ़िए खिलाड़ियों की क्या है कोहली पर राय...

मैच विनर खिलाड़ी है विराट : हरभजन
दो साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हरभजन सिंह ने कोहली पर कहा, “विराट कोहली मैच विनर खिलाड़ी है। परिस्थिति कैसी भी क्यों ना हो, वे जीतना चाहते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर ये शानदार गुण है।’’

कोहली की ऊर्जा से हरभजन भी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, “इतनी ऊर्जा से भरे कप्तान की मौजूदगी से दूसरे खिलाड़ियों पर भी असर होता है। ये पॉजिटिव संकेत है।”

काफी आक्रामक है विराट : रहाणे
वहीं, टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली की कप्तानी पर कहते हैं, “विराट मैदान में काफी आक्रामक नजरिया रखते हैं, चाहे विपक्षी टीम ऑस्ट्रेलिया हो या इंग्लैंड या फिर बांग्लादेश।” रहाणे ने ये भी कहा है कि टीम के सारे खिलाड़ी कप्तान के तौर पर विराट के एट्टीट्यूड का सम्मान करते हैं।

ड्रेसिंग रूम का वातावरण बहुत अच्छा है : ईशांत-भुवी
ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार ने भी बांग्लादेश दौरे से पहले टीम के कप्तान विराट कोहली पर पूरा भरोसा जताया है। इन दोनों के मुताबिक टीम के ड्रेसिंग रूम का वातावरण बहुत अच्छा है। भुवनेश्वर कुमार ने कहा, “हमें भरोसा है कि हम बांग्लादेश में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।”

जरूरत के मुताबिक बल्लेबाजी करते हैं विराट : पुजारा
वहीं, यार्कशायर काउंटी में अच्छा प्रदर्शन करके लौटे चेतेश्वर पुजारा ने नए कप्तान और प्रबंधन पर भरोसा जताते हुए कहा है कि वे जरूरत के मुताबिक किसी भी क्रम पर बल्लेबाज़ी करने के लिए तैयार हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसियों से)