NDTV Khabar

IND vs NZ: पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर MS धोनी, वीवीएस लक्ष्‍मण बोले-टी20 में युवाओं को मिले मौका

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण और अजित आगरकर ने राजकोट टी20 मैच में औसत प्रदर्शन को लेकर एमएस धोनी को आड़े हाथ लिया है.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर  MS धोनी, वीवीएस लक्ष्‍मण बोले-टी20 में युवाओं को मिले मौका

राजकोट टी20 की पारी के बाद एमएस धोनी आलोचकों के निशाने पर हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण और अजित आगरकर ने राजकोट टी20 मैच में औसत प्रदर्शन को लेकर एमएस धोनी को आड़े हाथ लिया है. इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों ने कहा है कि समय आ गया कि टीम इंडिया को टी20 क्रिकेट में उनकी जगह अन्‍य विकल्‍प आजमाने पर विचार करना चाहिए. गौरतलब है कि राजकोट में न्‍यूजीलैंड की ओर से रखे गए 197 रनों के लक्ष्‍य के जवाब में टीम इंडिया 156 रन ही बना पाई थी. भारतीय टीम को इस मैच में 40 रनों की हार का सामना करना पड़ा था. मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा था कि उनके बल्‍लेबाजों के प्रयास पर्याप्‍त नहीं थे. न्‍यूजीलैंड के बड़े टारगेट का पीछा करने के लिए इस मैच में टीम इंडिया के किसी बल्‍लेबाज को करीब 200 के स्‍ट्रॉइक रेट से बैटिंग करने की जरूरत थी.

यह भी पढ़ें: धोनी की बेटी जीवा ने गाया मलयाली गाना, लोगों ने खड़ा किया ये बड़ा सवाल

धोनी जब मैच में विराट कोहली के साथ बैटिंग के लिए आए थे तो टीम इंडिया को स्‍कोर 9.1 ओवर के बाद चार विकेट खोकर 67 रन था. इस दौरान जहां कोहली लगातार बाउंड्री लगा रहे थे, वहीं धोनी को तेजी से स्‍कोर बनाने में परेशानी हो रही थी. उन्‍होंने 16 रन तक पहुंचने में भी 18 गेंद खेल डाली थीं, इस कारण मैच कीवी टीम के पक्ष में चला गया. मैच के बाद वीवीएस लक्ष्‍मा ने कहा 'टी20 मैचों में धोनी चार नंबर पर आते हैं. उन्‍हें गेंद पर नजर जमाने में ज्‍यादा वक्‍त लगता है और उसके बाद वे अपनी जिम्‍मेदारी निभाते हैं. राजकोट के मैच में जब विराट कोहली का स्‍ट्राइक रेट 160 के करीब था तब धोनी का स्‍ट्राइक रेट 80 के आसपास था. भारतीय टीम जब बड़े स्‍कोर का पीछा कर रही थी तब यह पर्याप्‍त नहीं था.' उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि समय आ गया है कि धोनी टी20 फॉर्मेट में किसी युवा खिलाड़ी के लिए स्‍थान खाली करें. हां, वनडे क्रिकेट में वे (धोनी)टीम इंडिया के महत्‍वपूर्ण सदस्‍य हैं. इस मैच में धोनी ने 37 गेंदों पर 49 रन बनाए थे.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ

अजित आगरकर ने ESPNcricinfo से बातचीत में कहा, मेरे विचार से भारत को अब अन्‍य विकल्‍पों पर विचार करना चाहिए. वनडे में वह जो रोल निभा रहे हैं, उससे वे खुश हो सकते हैं. जब आप टीम के कप्‍तान थे तो बात अलग थी लेकिन यह सोचने वाली बात है कि केवल एक बल्‍लेबाज के तौर पर टीम इंडिया उन्‍हें मिस करेगी. मुझे ऐसा नहीं लगता. दूसरे टी20 मैच में आपके पास तभी मौके थे जब वह (धोनी) तुरंत तेज बल्‍लेबाजी प्रारंभ करते, लेकिन उनके साथ इस समय यह समस्‍या है. वे सेटल होने में कुछ समय लेते हैं और टी20 क्रिकेट में इसके लिए समय नहीं होता है. गौरतलब है कि राजकोट टी20 में न्‍यूजीलैंड की जीत के बाद सीरीज 1-1 से बराबर है. मंगलवार को त्रिवेन्‍द्रम में होने वाले मैच जो टीम जीतेगी, सीरीज पर उसी का कब्‍जा हो जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement