NDTV Khabar

कोहली ने नहीं दिया मौका, अब क्या होगा चेतेश्वर पुजारा का?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोहली ने नहीं दिया मौका, अब क्या होगा चेतेश्वर पुजारा का?

चेतेश्वर पुजारा की फाइल तस्वीर

बांग्लादेश के खिलाफ पहले दिन टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में दो बातों ने लोगों को चौंकाया। नए कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में चेतेश्वर पुजारा को नहीं खिलाने का फ़ैसला लिया, वहीं गेंदबाज़ी में भुवनेश्वर कुमार की जगह उन्होंने वरुण एरॉन को उतारा।

पुजारा की अनदेखी की शायद ही किसी ने कल्पना की हो। पुजारा, जिन्हें राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया की नई दीवार कहा जा रहा था, उन्हें टेस्ट टीम में नंबर 3 बल्लेबाज़ के तौर पर जगह ही नहीं मिली। वह भी तब जब पुजारा काउंटी क्रिकेट में ठीक ठाक प्रदर्शन करके लौटे थे।

पुजारा ने चार काउंटी मैचों में 52 से ज्यादा की औसत से 264 रन बनाए, जिनमें एक शतक भी शामिल था। बावजूद इसके कोहली और शास्त्री ने रोहित शर्मा पर कहीं ज्यादा भरोसा किया, जबकि ऑस्ट्रेलिया में भी टेस्ट मैचों में पुजारा ने रोहित की तुलना में ज्यादा रन बनाए थे। पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 3 टेस्ट में 201 रन बनाए थे, वहीं रोहित शर्मा ने 3 टेस्ट में 173 रन बनाए थे।

टिप्पणियां

पुजारा के ठीकठाक प्रदर्शन और स्पिन गेंदबाज़ी खेलने में उनकी काबिलियत के बावजूद उनको नजरअंदाज करना कोहली की रणनीति पर कई सवाल पैदा करता है। उनके भविष्य को लेकर भी चिंताएं जताई जा रही हैं।


ये सही है कि रोहित शर्मा का दावा भी कमजोर नहीं है, लेकिन टेस्ट मैचों में तकनीक के हिसाब से अभी भी पुजारा की जरूरत टीम इंडिया को है और वो भी नंबर 3 बल्लेबाज़ के तौर पर। रोहित को टेस्ट में नंबर 5 के बल्लेबाज़ के तौर आजमाया जा सकता है। चेतेश्वर पुजारा ने 27 टेस्ट मैचों की 48 पारियों में 2073 रन बनाए हैं। उनका अधिकतम स्कोर 206 रन नाबाद है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement