NDTV Khabar

आमिर खान ने पूछा, सामना करने में सबसे मुश्किल गेंदबाज कौन? विराट कोहली ने दिया यह जवाब

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को मौजूदा समय का दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माना जाता है. दुनिया के नामी गेंदबाज भी उनके बल्‍लेबाजी कौशल का लोहा मानते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आमिर खान ने पूछा, सामना करने में सबसे मुश्किल गेंदबाज कौन? विराट कोहली ने दिया यह जवाब

28 वर्षीय विराट कोहली इससे पहले भी मोहम्‍मद आमिर की तारीफ कर चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-पाकिस्‍तान के आमिर सबसे मुश्किल गेंदबाजों में से एक हैं
  2. उनका सामना करते हुए शीर्ष स्‍तर का खेल दिखाना होता है
  3. आमिर को पिछले साल एक बल्‍ला भी गिफ्ट कर चुके हैं विराट
टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को मौजूदा समय का दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माना जाता है. दुनिया के नामी गेंदबाज भी उनके बल्‍लेबाजी कौशल का लोहा मानते हैं. ऐसे में विराट यदि किसी गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए उसे सामना करने के लिहाज से मुश्किल मानते हों तो निश्चित ही इस बॉलर में कोई खास बात होगी. बॉलीवुडस्‍टार आमिर खान के साथ एक टीवी शो में विराट ने पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर को ऐसा ही गेंदबाज बताया. आमिर खान ने पूछा था कि क्‍या किसी गेंदबाज के सामने आप नर्वस होते हैं.विराट का सीधा जवाब था, 'मौजूदा समय में पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद आमिर....वह इस समय दुनिया के शीर्ष दो या तीन गेंदबाजों में से हैं. मैंने अपने करियर में जिन गेंदबाजों का सामना किया, आमिर उनमें सबसे मुश्किल गेंदबाजों में से एक है. उनका सामना करते हुए आपको टॉप स्‍तर का खेल दिखाना होता है वरना आप आउट हो सकते हैं. असाधारण! बहुत अच्‍छा गेंदबाज! ' इस टीवी शो का प्रसारण रविवार को हुआ. गौरतलब है कि क्रिकेट मैदान पर विराट और आमिर के बीच कई बार 'मुकाबला' हो चुका है. इसमें कभी विराट की बल्‍लेबाजी भारी पड़ी है तो कभी आमिर की गेंदबाजी ने कमाल दिखाया है. चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में विराट को पाकिस्‍तान के मो. आमिर ने ही आउट किया था.

यह भी पढ़ें : मैच के बाद फिर जीवा ने लगाई चाचू विराट की क्लास, धोनी खड़े हंसते रहे

28 वर्षीय कोहली इससे पहले भी मोहम्‍मद आमिर की तारीफ कर चुके हैं. टी20 वर्ल्‍डकप 2016 के तहत भारत और पाकिसतन के बीच होने वाले मुकाबले के पहले उन्‍होंने इस 25 वर्षीय गेंदबाज को एक बल्‍ला भी भेंट किया था. पिछले वर्ष एशिया कप के पहले विराट ने कहा था, 'मैं इस बात से खुश हूं कि आमिर क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. उसने अपनी गलती से सबक लिया है और उसे सुधारकर वापस की है. वह हमेशा से ही बेहतरीन गेंदबाज है.'

टिप्पणियां
वीडियो: टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया


गौरतलब है कि मोहम्‍मद आमिर, सलमान बट और मोहम्‍मद आसिफ को स्‍पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर प्रतिबंधित किया था. आमिर ने पांच वर्ष का प्रतिबंध झेलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. आमिर ने अब तक 30 टेस्‍ट मैच खेले हैं और 95 विकेट हासिल किए हैं. 36 वनडे मैचों में उनहोंने 27.41 के औसत से 55 विकेट लिए हैं. इंटरव्‍यू के दौरान विराट ने आमिर खान को यह भी बताया कि उन्‍होंने (विराट ने) स्‍कूली शिक्षा पूरी नहीं की है और मैं पढ़ाई के बजाय क्रिकेट में ज्‍यादा रुचि लेता था. उन्‍होंने कहा, 'मैंने 12वीं तक पढ़ाई भी नहीं की है. मैंने 11वीं पास की थी लेकिन 16 वर्षी की उम्र में ही मैंने भारत के लिए अंडर19 क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया.' उन्‍होंने बॉलीवुड स्‍टार आमिर खान से कहा, 'आपने तो 12वीं तक पढ़ाई की है लेकिन मैंने स्‍कूली शिक्षा भी पूरी नहीं की है.' शो के दौरान कोहली और आमिर ने बॉलीवुड के पॉपुलर सांग रंग दे बसंती और धिंक चिका पर भी डांस किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement