2016 में जब खेलने की बजाय क्रिकेट मैदान में ही भिड़ गए थे ये खिलाड़ी, शॉक्ड रह गए फैन्स

2016 में जब खेलने की बजाय क्रिकेट मैदान में ही भिड़ गए थे ये खिलाड़ी, शॉक्ड रह गए फैन्स

खास बातें

  • जोस बटलर और तस्कीन अहमद भिड़ गए थे मैदान में
  • प्रवीण कुमार ने गेंद मारने के अंदाज में वार्नर को डराया था
  • पोलार्ड के सामने आकर ब्रावो ने दी थी चुनौती
नई दिल्ली:

क्रिकेट में ऐसे कई दिलचस्प पल आते हैं जो खिलाड़ियों के साथ-साथ क्रिकेट प्रेमियों के भी दिल की धड़कन बढ़ा देते हैं. हार-जीत और रिकॉर्ड के साथ-साथ मैदान के अंदर खिलाड़ियों के बीच कुछ ऐसे तनातनी भी देखने को मिलता है जो दर्शकों के बीच करेंट दौड़ा देती है. 2016 में भी से कई तनातनी और झगड़े देखने को मिला.
 

buttlervstaskinahemad
 
जोस बटलर और बांग्लादेश टीम के बीच झगड़ा 
9 अक्टूबर 2016 इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच जब दूसरे एकदिवसीय मैच ढाका के मैदान पर खेला जा रहा था तब जोस बटलर और बांग्लादेश टीम के खलाड़ियों के बीच हुए झगड़े ने सबका ध्यान खींचा था. 239 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब इंग्लैंड जोस बटलर के शानदार बल्लेबाजी की बदौलत जीत की ओर बढ़ रहा था तभी तस्कीन अहमद की एक शानदार गेंद पर बटलर आउट हो गए.

जैसे ही अंपायर ने बटलर को आउट दिया बांग्लादेश खिलाड़ी बटलर के तरफ भागते हुए सेलिब्रेट करने लगे और बटलर को अपशब्द कहे. फिर क्या था बटलर ने आपा खो दिया. बटलर बांग्लादेश के खिलाड़ियों के तरफ कुछ बोलते हुए बढ़ते गए तब मैदान में मौजूद दोनों अंपायर को बीच-बचाव में आना और बटलर के साथ-साथ बांग्लादेश के खिलाड़ियों को रोकना पड़ा.

सिर्फ इतना नहीं मैच ख़त्म हो जाने के बाद इंग्लैंड के बेन स्टोक्स  और बांग्लादेश के तमीम इक़बाल के बीच भी कुछ तनातनी देखने को मिली. मैच के बाद जब दोनों तरफ के खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे तब तमीम इक़बाल ने बेन स्टोक्स के कंधे पर हाथ का भार रख दिया तब स्टोक्स को काफी गुस्सा आ गया था और वह तमीम इक़बाल के साथ बहस करने लगे गए .दोनों तरफ के खिलाड़ियों ने दोनों को शांत किया.

प्रवीण  कुमार और डेविड वार्नर के बीच तनातनी :
आईपीएल-7 मैच के एक मैच दौरान प्रवीण कुमार और डेविड वार्नर के बीच तनातनी सबका ध्यान आकर्षित किया था. दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला मैदान पर सन राइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लॉयन्‍स के बीच खेले गए दूसरे क्वालिफ़ायर मैच के दौरान ऐसा देखने को मिला था. गुजरात के तरफ से प्रवीण कुमार गेंदबाज़ी कर रहे थे और स्ट्राइक पर डेविड वार्नर थे.  वार्नर ने प्रवीण कुमार के गेंद को सीधा खेला. प्रवीण कुमार गेंद को खुद कलेक्ट किया और दो बार स्टंप की तरफ फेंकने की कोशिश की लेकिन वॉर्नर स्टंप के सामने खड़े हुए थे और हट नहीं रहे थे.

उन्होंने सिर हिलाते हुए प्रवीण कुमार को कुछ बोल दिया. प्रवीण गुस्से में 'व्हाट' 'व्हाट' बोलते हुए वॉर्नर की तरफ बढ़ते गए. ऐसा लग रहा था जैसे दोनों के बीच लड़ाई हो जाएगी लेकिन विकेट कीपर दिनेश कार्तिक दौड़ के आना पड़ा और प्रवीण कुमार को रोकना पड़ा. मामला सिर्फ यहीं ख़त्म नहीं हुआ. आखिरी ओवर में जीतने के लिए सन राइजर्स हैदराबाद को पांच रन की जरुरत थी. गेंदबाजी प्रवीण कुमार कर रहे थे और स्ट्राइक पर डेविड वार्नर थे. प्रवीण कुमार के पहली गेंद पर वॉर्नर ने शानदार चौक मारा, फिर दूसरी गेंद को भी बाउंड्री लाइन के बाहर पहुंचाया और हैदराबाद को जीत दिलाते हुए बल्ले को ऊपर करते हुए वॉर्नर कूदने लगे.
 
kironpollardvsbravo

जब कीरॉन पोलार्ड ने ब्रावो को मारने के लिए बल्ला उठाया :
वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और कीरॉन पोलार्ड  के बीच भी कुछ ऐसा हुआ था. 21 मई को कानपुर के मैदान पर गुजरात लायंस और मुंबई इंडियन्स के बीच हुए मैच में ड्वेन ब्रावो और कीरॉन पोलार्ड के बीच हंसी मज़ाक में कुछ ऐसा हो गया था जिसके वजह से ब्रावो की 50 प्रतिशत मैच फीस जुर्माने के रूप में काट ली गई थी. मामला ऐसा था कि ब्रावो जब मुंबई की तरफ से 14 ओवर की आखिरी गेंद डाल रहे थे तब पोलार्ड स्ट्राइक पर थे. ब्रावो एक छोटी गेंद फेंकने के बाद पोलार्ड की तरफ बढ़े, पोलार्ड भी कहां रुकने वाले थे, पोलार्ड ने अपना बल्ला ऊपर करते हुए यह दिखाने की कोशिश की कि वह ब्रावो को अपने बल्ले से मार भी सकते हैं. ब्रावो भी डरने वाले नहीं थे वह आगे बढ़ते गए और जाकर पोलार्ड के छाती से टकरा गए.
 
harbhajanvsambati

हरभजन Vs रायडू
1 मई को मुंबई इंडियन्स और पुणे सुपरजाइंट्स के बीच हुए मैच में हरभजन सिंह जब गेंदबाज़ी कर रहे थे तब अंबाती रायडू की मिस फील्डिंग की वजह से गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर चली गई थी. हरभजन सिंह को गुस्सा आ गया और वह गुस्से में रायडू की तरफ देखते हुए कुछ बोले. फिर दोनों खिलाड़ी एक दूसरे की तरफ बढ़े, ऐसा लग रहा था कि दोनों के बीच कहासुनी हो जाएगी लेकिन हरभजन सिंह ने परिपक्वता दिखाते हुए रायडू को समझाया और दोनों अपनी-अपनी जगह वापस चले गए. मैच के बाद रोहित शर्मा को पुरस्कार वितरण समारोह के समय बोलना पड़ा था  कि यह सब मैच में होता रहता है. रोहित ने यह भी कहा था कि ऐसा आगे न हो इसे लेकर वह खिलाड़ियों को समझाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com