NDTV Khabar

INDvsAUS: खिलाड़ियों के बीच झगड़े के मजेदार किस्से, जब विराट बोले- चुपचाप बॉलिंग करो...

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया को ईंट का जवाब पत्थर से मिलेगा. ये कोच शास्त्री ने इसलिए की क्योंकि ऑस्ट्रेलिया हमेशा से ही स्लेजिंग के लिए जानी जाती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS: खिलाड़ियों के बीच झगड़े के मजेदार किस्से, जब विराट बोले- चुपचाप बॉलिंग करो...

विराट कोहली

खास बातें

  1. विराट कोहली ने जेम्स फॉकनर को कहा- चुपचाप बॉलिंग करो.
  2. शिखर धवन ने स्लेजिंग का जवाब दिया शतक से.
  3. रोहित शर्मा को डेविड वॉर्नर ने कहा- अंग्रेजी में बात करो.
नई दिल्ली: टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया को ईंट का जवाब पत्थर से मिलेगा. ये कोच शास्त्री ने इसलिए की क्योंकि ऑस्ट्रेलिया हमेशा से ही स्लेजिंग के लिए जानी जाती है. लेकिन अब वक्त बदल चुका है. टीम इंडिया के खिलाड़ियों को स्लेजिंग का मुंहतोड़ जवाब देना आ गया है. पिछले कई सालों में टीम इंडिया ने कभी अपने बल्ले से तो कभी जुबान से करारा जवाब दिया है. ऑस्ट्रेलिया के सामने जब भी हार के बादल मंडराते हैं तो वो जुबानी जंग करने उतर जाता है. लेकिन टीम इंडिया इस बात को अच्छे से जान चुकी है. 

पढ़ें- लड़ाई-झगड़े के बादशाह हैं ऑस्ट्रेलियाई, कुछ इस तरह लड़ चुके हैं ग्राउंड पर​

टीम इंडिया से 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया भारत आई है. 17 सितंबर से सीरीज शुरू होनी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने विरोधी के खिलाफ खेल रही हो और मैच में स्लेजिंग ना हो ये मुमकिन नहीं है. स्लेजिंग ऑस्ट्रेलिया का सबसे पुराना दांव है जिसे वो हमेशा अपनाते आए हैं. लेकिन टीम इंडिया ईंट का जवाब पत्थर से देना सीख चुकी है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के खिलाड़ियों के बीच ऐसी लड़ाई जहां टीम इंडिया ने उनको मुंहतोड़ जवाब दिया.

पढ़ें- तेज गेंदबाज उमेश यादव और मो. शमी हासिल कर सकते हैं यह खास उपलब्धि​

जब विराट बोले- चुपचाप बॉलिंग करो...
2016 में ऑस्ट्रेलिया से सीरीज खेलने टीम सीरीज ऑस्ट्रेलिया गई थी. तीसरे वनडे में विराट कोहली 73 रन पर खेल रहे थे. तब गेंदबाज जेम्स फॉकनर ने विराट को कुछ बुरा कहा, जिस पर विराट ने तुरंत कहा-फॉकनर तुम बेवजह अपनी ऊर्जा खतम कर रहे हो. मैनें तुम्हारी गेंदों को कई बार बाउंड्री में पहुंचाया है. जाओ चुपचाप गेंदबाजी करो. विराट ने इसके बाद मैच में शानदार 117 रन बनाए थे.

पढ़ें- माइकल क्‍लार्क का अनुमान, टीम इंडिया के खिलाफ 3-2 से वनडे सीरीज़ जीत सकता है ऑस्ट्रेलिया
 
kohli

जब शिखर धवन ने बल्ले से दिया करारा जवाब
2013 में जब ऑस्ट्रेलिया भारत में सीरीज खेलने आई थी तो जयपुर वनडे में शेन वॉटसन ने शिखर धवन पर स्लेजिंग की थी. विराट कोहली की तरह शिखर धवन भी जवाब देना अच्छे से जानते हैं. लेकिन मैच के प्रेशर को देखते हुए उन्होंने शेन वॉटसन को उन्हीं की बॉल पर छक्के-चौके मारने का सोचा. धवन ने इस मैच में 95 रन की शानदार रन बनाए थे और 359 रन का पीछा कर रही टीम इंडिया ने आसानी से ये मुकाबला जीत लिया था.
 
dhawan

जब डेविड वॉर्नर ने रोहित से कहा- अंग्रेजी में बात करो
2015 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में वन डे के दौरान रोहित शर्मा और सुरेश रैना बैटिंग कर रहे थे. तब विकेटकीपर ब्रेड हैडिन के गेंद मिस करने पर रोहित शर्मा ओवर थ्रो पर रन लेने लगे. इसी बीच डेविड वार्नर झल्लाए और रोहित शर्मा से उलझ पड़े. उन्होंने रोहित से अंग्रेजी में बात करने को कहा. जिसके बाद रोहित शर्मा भी उनसे उलझ पड़े और दोनों के बीच खूब जुबानी जंग हुई. दोनों के बीच लड़ाई अंपायर ने शांत कराई.
 
rohit

जब विराट से उलझे मिचेल जॉनसन
ऑस्ट्रेलिया में 2014 की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मेलबर्न में मिचेल जानसन विराट कोहली से भिड़ गए. हुआ यूं कि जॉनसन विराट को बाउंसर मारकर परेशान कर रहे थे. यहीं नहीं वो उनको बुरा भला भी कह रहे थे. जब विराट कोहली 83 रन पर बैटिंग कर रहे थे तो उनका कैच छूटने पर वॉटसन झल्लाकर उन पर स्लेजिंग करने लगे. जिसके बाद विराट कोहली ने शतक जमाकर करारा जवाब दिया.
 
virat

अब फिर दोनों ही टीमें फिर भिड़ेंगी. अब ये देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया के इस डर्टी गेम के आगे टीम इंडिया क्या प्लान करती है. कोच शास्त्री के बयान को देखते हुए लगता है कि टीम इंडिया इस चुनौती के लिए भी तैयार है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement