NDTV Khabar

जब अपने लंबे बालों के कारण स्‍कूल में मुसीबत में फंसे थे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा मैदान में अपने लंबे बालों के कारण अलग से पहचान में आते हैं.

89 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब अपने लंबे बालों के कारण स्‍कूल में मुसीबत में फंसे थे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा को स्‍कूल के समय से ही लंबे बाल रखना पसंद हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बचपन से ही ईशांत को है लंबे बाल रखने का शौक
  2. स्‍कूल में इसे लेकर वाइस प्रिंसिपल ने सजा भी दी थी
  3. टेस्‍ट क्रिकेट में 200 से अधिक विकेट ले चुके हैं ईशांत
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा मैदान में अपने लंबे बालों के कारण अलग से पहचान में आते हैं. दिल्‍ली के इस लंबे कद के गेंदबाज ने वर्ष 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर का आगाज किया था. कम ही लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि ईशांत अपने स्‍कूल के दिनों से ही लंबे बाल रखते आ रहे हैं. यही नहीं इसके कारण वे एक बार परेशानी में भी फंस चुके हैं. क्रिकेट शो 'व्‍हाट द डक' के दौरान ईशांत ने अपने लंबे बालों को लेकर एक रोचक अनुभव शेयर किया.

ईशांत ने बताया, शुरुआत से ही मुझे लंबे बाल रखने का शौक था. एक बार अपने इस शौक के कारण मैं स्‍कूल में परेशानी में फंसते-फंसते बचा. उस समय तक मैं अंडर-19 क्रिकेट खेल चुका था. मेरे स्‍कूल के वाइस प्रिंसिपल ने ऐसे छात्रों को आगे आने को कहा जिनके बाल लंबे हैं लेकन मैं चुपचाप पीछे खड़ा रहा. वह भी तब जब मैं स्‍कूल के सबसे लंबे लड़कों में से एक था. यह पूछने पर कि उन्‍हें क्‍या सजा मिली,

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: ईशांत की 'हरकत' से खफा बिशन सिंह बेदी, कहा - अब बदसूरत चेहरे भी बनने लगे

ईशांत ने हंसते हुए बताया कि वाइस प्रिंसिपल मेरे बालों को पकड़कर असेंबली तक लेकर गई. वाकई यह शर्मिंदगी से भरा अनुभव था जब आप इंडिया अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके हों और वाइस प्रिसिंपल आपको खींचते हुए लेकर जाएं. ईशांत ने बताया कि इस घटना के बावजूद मैंने अपने बाल नहीं कटाए.

यह भी पढ़ें: IPL 10: ईशांत पर गौतम गंभीर की टिप्‍पणी का सहवाग ने यूं दिया करारा जवाब

ईशात ने अंडर-19 क्रिकेट टीम के समय का ऐसा ही एक और अनुभव शेयर किया जब टीम के कोच लालचंद राजपूत ने उन्‍हें बाल छोटे कराने को कहा था. दिल्‍ली के इस तेज गेंदबाज ने बताया, 'यह वाकया भी अंडर-19 टीम के दौरान का है. लालू सर (लालचंद राजपूत) हमारे कोच थे. न्‍यूजीलैंड में उन्‍होंने मुझसे कहा, 'ईशांत अपने फैशन को छोड़ा. तुम यहां कोई मॉडल नहीं हो. तुम्‍हें अपने बालों को काटना होगा वरना तुम्‍हें 100 डॉलर जुर्माने के रूप में देने होंगे.'' ईशांत ने बताया, मैंने कोच से कहा कि मैं फाइन देने को तैयार हूं लेकिन अपने बाल नहीं काटूंगा. गौरतलब है कि ईशांत अब तक 77 टेस्‍ट मैचों में 218 विकेट हासिल कर चुके हैं. 

VIDEO: टीम इंडिया के नये कोच रवि शास्‍त्री




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement