NDTV Khabar

मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर के सवाल का विराट कोहली ने इस अंदाज में दिया जवाब

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली अपने शानदार प्रदर्शन और प्रेरणादायी नेतृत्‍व की बदौलत देश के युवाओं के रोल मॉडल बनकर उभरे हैं. .

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर के सवाल का विराट कोहली ने इस अंदाज में दिया जवाब

विराट कोहली और मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर हाल ही में एक कार्यक्रम में शामिल हुए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. युवाओं के रोल मॉडल बनकर उभरे हैं विराट कोहली
  2. विराट की उपलब्धियों से मानुषी भी हैं बेहद प्रभावित
  3. उन्‍होंने विराट से पूछा, युवाओं का क्‍या संदेश देना चाहेंगे
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां
टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली अपने शानदार प्रदर्शन और प्रेरणादायी नेतृत्‍व की बदौलत देश के युवाओं के रोल मॉडल बनकर उभरे हैं. अपने खेल कौशल की बदौलत विराट ने लाखों की संख्‍या में लोगों को प्रशंसक बनाया है. देश की राजधानी दिल्‍ली में आयोजित एक कार्यक्रम में विराट को पॉपुलर च्‍वाइस फॉर इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्‍मानित किया गया.कार्यक्रम में हाल ही में चीन के सान्‍या शहर में मिस वर्ल्‍ड खिताब से नवाजी गईं हरियाणा की मानुषी छिल्‍लर ने भी शिरकत की. मानुषी को स्‍पेशल अचीवमेंट के अवार्ड से टीम इंडिया के कप्‍तान विराट ने ही सम्‍मानित किया. मानुषी भी विराट की उपलब्धियों से बेहद प्रभावित हैं. इस मौके पर विराट से एक प्रश्‍न पूछने का मोह वे भी नहीं छोड़ पाईं.   उन्‍होंने विराट से पूछा कि आप इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं. क्रिकेट के खेल में करियर बनाने के इच्‍छुक युवा क्रिकेटरों से वे क्‍या नसीहत देना चाहेंगे. इस सवाल का जवाब देते हुए विराट ने कहा, लोगों के बीच इस बात को जानने की काफी उत्‍सुकता है कि मैं कैसा था या मैं किसी स्थिति विशेष के लिए अपने आपको किस तरह से तैयार करता हूं. मेरे जीवन में बदलाव तब आना शुरू हुआ जब मैंने इसके बारे में सोचना शुरू किया. विराट ने कहा कि उन्होंने कभी किसी की तरह बनने की कोशिश नहीं की और न ही दूसरों के लिए खुद को बदला

वीडियो: सुनील गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
उन्‍होंने कहा कि हर कोई इस तरह की प्रक्रिया से गुजरता है कि जिंदगी में वे क्‍या करना चाहते हैं. जब तक आप खुद अपने आप में बदलाव लाने के बारे में नहीं सोचते, आप सफल नहीं हो सकते. इसके साथ ही आपको दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करते रहना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement