जब सेक्स स्कैंडल्स इन क्रिकेट दिग्गजों के लिए बन गए बदनामी का सबब

इन क्रिकेटरों में दिग्गज शेन वॉर्न से लेकर पुराने कई क्रिकेटर तक शामिल हैं. कुछ ऐसे ही स्कैंडलों से आपका परिचय कराते हैं.

जब सेक्स स्कैंडल्स इन क्रिकेट दिग्गजों के लिए बन गए बदनामी का सबब

शेन वॉर्न एक नहीं, कई बार फंसे

नई दिल्ली:

खेलों और सेक्स स्कैंडलों का गहरा नाता रहा है. और क्रिकेट की दुनिया भी इससे अछूती नहीं रही है. क्रिकेट जगत में कई सेक्स स्कैंडल हुए जिसमें नामी और दिग्गज खिलाड़ियों के नाम सामने आए. और जब ये नाम सामने आए, तो पूरा क्रिकेट जगत हैरान रह गया और ये स्कैंडल खिलाड़ियों के लिए खासी बदनामी लेकर आए. इन क्रिकेटरों में दिग्गज शेन वॉर्न से लेकर पुराने कई क्रिकेटर तक शामिल हैं. कुछ ऐसे ही स्कैंडलों से आपका परिचय कराते हैं. 

1. शेन वॉर्न 
अगर हालिया सालों में शेन वॉर्न को इन स्कैंडल्स का किंग करार दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. ब्रिटिश नर्स डोना राइट को टेक्स्ट मैसेज के जरिए परेशान करने से लेकर साल 2006 में काउंटी क्रिकेट में मिडिलसेक्स के खिलाफ मैच से पहले जब दो मॉ़डल्स के साथ वॉर्न की तस्वीरें लीक हुईं, तो पूरा क्रिकेट जगत हैरान रह गया और लंबे समय तक इनको लेकर चर्चा होती रही.

2. केविन पीटरसन


केविन पीटरसन का करियर क्रिकेट प्रशासकों के साथ टकराव के लिए भी जाना जाता रहा है. बहरहाल, केविन पीटरसन छोटे समय के लिए बिग ब्रदर की कन्टेस्टेंट वैनेसा निम्मो के साथ रिलेश्न में रहे. यह रिश्ता छोटा जरूर था, लेकिन इसके चर्चे बहुत ही जोरों पर थे, लेकिन पीटरसन ने एसएमएस के जरिए निम्मो को जिंदगी से बाहर कर दिया, जिस पर वैनेसा ने सार्वनजिक से इस इंग्लिश बल्लेबाज को लताड़ लगाई. निम्मो ने दिल टूटने के बाद कहा-पीटरसन सेक्स के लिए बहुत ही उतावला था और हमेशा मुझ पर दबाव बनाता रहता था. निश्चित ही, उसके प्रदर्शन से मैं छह रन के लिए बाउंड्री से बाहर नहीं गई

3. क्रिस गेल

क्रिस गेल की स्वछंद जीवन शैली से पूरा क्रिकेट जगत वाकिफ है. मैदान और इसके बाहर गेल अपने ही अंदाज में जिंदगी जीते हैं. क्रिस गेल श्रीलंका में साल 2012 में खेली गई चैपियंस ट्रॉफी के दौरान चर्चा में आए, जब उन्हें होटल के कमरे में तीन ब्रिटिश महिलाओं के साथ पाया गया. हालात बदतर होने से पहले ही विंडीज टीम के सुरक्षागार्ड ने इन महिलाओं को पुलिस को सौंप कर गेल को राहत प्रदान की. 

4. असद रऊफ 
पाकिस्तान के इलीट पैनल के 50 साल से भी ज्यादा उम्र के असद रऊफ पर जब 21 साल की भारतीय मॉडल लीना कपूर ने अपने साथ अफेयर का आरोप लगाया, तो हड़कंप मच गया. मॉडल ने आरोप लगाया कि असद रऊफ ने उनसे शादी करने का झूठा वादा कर उनका सेक्सुअल हरसमेंट किया. लीना और रऊफ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छा गईं. इसका रऊफ को नुकसान भी हुआ और उन्हें बीच आईपीएल से ही पाकिस्तान भेज दिया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ समय पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था.