NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी: गलत साबित हुए वीरू, जिस श्रीलंका टीम को बताया भीगी माचिस, उसी ने किया 'धमाका'

अलग अंदाज में क्रिकेट के जुड़ी बात रखने वाले टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के मैच से पहले अपने अनुमान को लेकर 'बैकफुट' पर आना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी: गलत साबित हुए वीरू, जिस श्रीलंका टीम को बताया भीगी माचिस, उसी ने किया 'धमाका'

वीरेंद्र सहवाग ने एक चैनल से बात करते हुए श्रीलंका टीम को भीगी माचिस की तरह बताया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कल के मैच में श्रीलंका ने भारत को सात विकेट से हराया
  2. सहवाग ने कहा था-भीगी माचिस की तरह है श्रीलंका टीम
  3. श्रीलंका ने अपने प्रदर्शन से सहवाग को गलत साबित किया
नई दिल्‍ली: अपने रोचक ट्वीट और अलग अंदाज में क्रिकेट के जुड़ी बात रखने वाले टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के मैच से पहले अपने अनुमान को लेकर 'बैकफुट' पर आना पड़ा. चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के श्रीलंका के खिलाफ मैच को लेकर वीरू का अनुमान पूरी तरह से गलत साबित हुआ. सहवाग ने एक चैनल से बात करते हुए कहा था कि श्रीलंकाई टीम एक भीगी माचिस की तरह है, जिसमें कोई चिंगारी ही नहीं है.

सहवाग की इस बात को एंजेलो मैथ्‍यूज के नेतृत्‍व वाली श्रीलंका टीम ने पूरी तरह गलत साबित किया. चैंपियंस ट्रॉफी के अंतर्गत कल हुए मुकाबले में श्रीलंका ने सितारा खिलाड़ि‍यों से सजी टीम इंडिया को सात विकेट से मात दी. इस जीत के साथ ही श्रीलंका टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश की अपनी संभावनाओं को जीवंत रखा है.

टिप्पणियां
सहवाग ने मैच से पहले बातचीत करते हुए कहा था कि हमारी टीम पूरे फॉर्म में है. वह हर तरह से श्रीलंकाई टीम से सामना करने को तैयार है. उन्‍होंने कहा था कि श्रीलंकाई टीम तो एक भीगी माचिस की तरह है, जिसमें कोई चिंगारी ही नहीं है. बहरहाल यह अनुमान जताकर सहवाग देश के हजारों क्रिकेटप्रेमियों की ही तरह गलत साबित हुए. श्रीलंका ने मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को हार के लिए मजबूर कर दिया.

इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 321 रन बनाए थे. जवाब में बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ जमकर स्‍ट्रोक लगाए और 48.4 ओवर में लक्ष्‍य हासिल करके मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच में भारतीय टीम ने शिखर धवन के शतक (125 रन) और रोहित शर्मा व एमएस धोनी के अर्धशतकों की मदद से 50 ओवर में 321 रन बनाए थे. जवाब में श्रीलंका टीम ने धनुष्‍का गुणातिलका के 76, कुसल मेंडिस के 89, कप्‍तान मैथ्‍यूज के 52 तथा कुसल परेरा के 47 रनों की मदद से भारत की ओर से रखे गए लक्ष्‍य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. 89 रन की पारी खेलने वाले कुसल मेंडिस को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement