NDTV Khabar

जब 'इंडिया' और 'हिनाया' नाम की यह दो खास बच्चियां मिलीं, तो सोशल मीडिया पर छिड़ गई चर्चा...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब 'इंडिया' और 'हिनाया' नाम की यह दो खास बच्चियां मिलीं, तो सोशल मीडिया पर छिड़ गई चर्चा...
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर इन दिनों दो बच्चियों की फोटो काफी वायरल हो रही है. इनमेंसे एक का नाम है इंडिया, तो दूसरी का नाम है हिनाया. यह कोई साधारण बच्चियां नहीं हैं, बल्कि दो देशों के दो बड़े क्रिकेटरों की बेटियां हैं. इन दिनों भारत में आईपीएल की धूम मची हुई है. यह टूर्नामेंट काफी लंबा चलता है, इसलिए विदेशी खिलाड़ी, कमेंटेटर और कोच अपने परिवार को ज्यादातर साथ लेकर आते हैं. ऐसे ही एक मौके पर दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर और महान फील्डर जॉन्टी रोड्स की बेटी 'इंडिया' और भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह की बेटी हिनाया को एक-दूसरे से मिलने का मौका मिल गया. इसी दौरान दोनों की तस्वीर क्लिक कर ली गई और हरभजन सिंह ने उसे अपने सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट कर दिया. वैसे आपने यदि नाम पर ध्यान दिया हो, तो रोड्स की बेटी का नाम इंडिया है. आइए जानते हैं कि उन्होंने यह नाम क्यों रखा है...
 

jonty rhodes india rhodes twitter
(फोटो साभार- जॉन्टी रोड्स के ट्विटर अकाउंट से ली गई तस्वीर)

जहां जॉन्टी रोड्स की बेटी लगभग दो साल की हैं, वहीं भज्जी की बेटी हिनाया अभी सालभर की भी नहीं हैं. जॉन्टी रोड्स हरभजन की टीम मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच हैं, इसीलिए वह इन दिनों भारत में हैं. रोड्स की बेटी 'इंडिया' से हरभजन सिंह की बेटी हिनाया हीर ने ब्रेकफास्ट के दौरान मुलाकात की. यह बात खुद हरभजन ने पोस्ट करके बताई.
 

hinaya heer sachin tendulkar
(फोटो साभार- हरभजन सिंह के इंस्टा अकाउंट से ली गई तस्वीर)

टिप्पणियां

फोटो में हिनाया रोड्स की बेटी इंडिया की ओर गौर से देख रही हैं, जबकि इंडिया कैमरे की तरफ पोज दे रही हैं. हरभजन सिंह और गीता बसरा की बेटी हिनाया का जन्म जुलाई 2016 में हुआ है, जबकि जॉन्टी रोड्स की बेटी इंडिया का जन्म अप्रैल, 2015 में हुआ था.
 

hinaya heer hardik pandya
(फोटो साभार- हरभजन सिंह के इंस्टा अकाउंट से ली गई तस्वीर)

इसलिए रखा इंडिया नाम
दक्षिण अफ्रीका के मशहूर क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स की बेटी का जन्म भारत में ही हुआ था, वह भी आईपीएल के 2015 सीजन के दौरान. बाद में भारत से जुड़ाव को देखते हुए रोड्स ने बेटी का नाम इंडिया रख दिया. रोड्स दक्षिण भारत के मंदिरों में अपनी बेटी इंडिया के लिए पूजा भी करवा चुके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement