विराट कोहली ने की जसप्रीत बुमराह के 'अजीबोगरीब' बॉलिंग एक्‍शन की नकल, देखें VIDEO

विराट कोहली ने की जसप्रीत बुमराह के 'अजीबोगरीब' बॉलिंग एक्‍शन की नकल, देखें VIDEO

Virat Kohli को नेट प्रैक्टिस के दौरान Jasprit Bumrah की शैली में बॉलिंग करते हुए देखा गया

खास बातें

  • आईसीसी ने विराट का वीडियो शेयर किया है
  • इसमें बुमराह की शैली में बॉलिंग कर रहे विराट
  • अजीब एक्‍शन से गेंदबाजी करते हैं जसप्रीत
मैनचेस्‍टर:

Jasprit Bumrah and Virat Kohli: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आज के समय में भारत ही नहीं दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज माना जाता है. गैरपारंपरिक एक्‍शन (Unconventional Bowling Action) वाले बुमराह की गेंदों का सामना करने में नामी बल्‍लेबाज भी परेशानी महसूस करते हैं. बुमराह बेहद छोटे रनअप के बावजूद अच्‍छी खासी गति से गेंद फेंकते हैं. यही नहीं, यॉर्कर और स्‍लोअर फेंकने में भी उन्‍हें महारत हासिल है. उनका अजीबोगरीब एक्‍शन भी क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय रहता है. वर्ल्‍डकप 2019 के दौरान बुधवार को नेट सेशन के दौरान टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के एक्‍शन की नकल करते देखा गया. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने जसप्रीत के एक्‍शन में विराट के गेंदबाजी करने का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

बुमराह ने 'यॉर्कर' की रणनीति को लेकर किया 'बड़ा' खुलासा, देखें Video

बुमराह (Jasprit Bumrah) अब तक वर्ल्‍डकप में टीम इंडिया (Indian Team)के प्रमुख बॉलर साबित हुए हैं. उन्‍होंने टूर्नामेंट के 9 मैचों में 20.61 के बेहतरीन औसत से 18 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान 55 रन देकर चार विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा है. उन्‍होंने यह प्रदर्शन बांग्‍लादेश के खिलाफ किया था. खास बात यह है कि कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)को जब भी विकेट की जरूरत पड़ी है, उन्‍होंने बुमराह को गेंद थमाई है. ज्‍यादातर मौकों पर जसप्रीत बुमराह अपने कप्‍तान के भरोसे पर खरे उतरे हैं.

बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय विकेट के मामले में वर्ल्‍डकप 2019 के शीर्ष गेंदबाजों में शामिल हैं. टूर्नामेंट में अब तक 9 मैचों में सर्वाधिक 26 विकेट ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टॉर्क ने लिए है जबकि बांग्‍लादेश के मुस्‍तफिजुर रहमान ने 8 मैचों में 20 विकेट लिए हैं. बांग्‍लादेश की टीम सेमीफाइनल से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com