NDTV Khabar

जब विराट कोहली ने तोड़ डाला सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब विराट कोहली ने तोड़ डाला सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड...
नई दिल्ली:

भारतीय ही नहीं, दुनिया का हर खेल प्रशंसक यह मानता है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बनाए रिकॉर्डों को तोड़ना आसान नहीं है, और किसी भी अन्य क्रिकेटर के लिए उन्हें पछाड़ना सपना सच होने सरीखा है, लेकिन अब एक मैदान ऐसा है, जहां टीम इंडिया के मौजूदा उपकप्तान विराट कोहली ने सचिन को पीछे छोड़ दिया है।

देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाज़े जा चुके सचिन तेंदुलकर माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर मौजूद क्रिकेटरों में बेहद लंबे अरसे से फॉलोअरों की संख्या के मामले में शीर्ष पर बने हुए थे, लेकिन अब विराट कोहली ने इस मैदान पर उन्हें पीछे छोड़ दिया है। यह ख़बर लिखे जाने के वक्त सचिन तेंदुलकर (@sachin_rt) के 48,74,145 फॉलोअर हैं, और विराट कोहली (@imVkohli) के फॉलोअरों की संख्या 48,83,949 हो गई है।

वैसे, फॉलोअरों की संख्या के हिसाब से ट्विटर पर मौजूद सभी खिलाड़ियों की सूची बनाए जाने पर दिखाई देता है कि यहां सिर्फ क्रिकेटर ही छाए हुए हैं, लेकिन फिर भी सूची में सातवां स्थान टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (@MirzaSania) ने 22,12,674 फॉलोअर बनाकर क्रिकेटरों से हथिया लिया है।

शीर्ष 10 स्पोर्ट स्टार की सूची बनाए जाने पर विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बाद दिखाई देते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (@msdhoni), जिनके ट्विटर पर 33,30,719 फॉलोअर हैं। उनके बाद टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दो तिहरे शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (@virendersehwag) हैं, जिनके फॉलोअरों की संख्या 31,84,149 है।

सूची में पांचवें स्थान पर वर्ष 2011 क्रिकेट वर्ल्डकप के हीरो युवराज सिंह (@YUVSTRONG12) हैं, जिनके ट्विटर पर 27,26,133 फॉलोअर हैं। छठे पायदान पर मिडिल-ऑर्डर बल्लेबाज सुरेश रैना (@ImRaina) दर्ज हैं, जिनके फॉलोअरों की गिनती 26,23,469 है।

खिलाड़ियों की सूची में सातवां स्थान सानिया मिर्जा का है, जबकि उनके बाद तेंज़ गेंदबाज ज़हीर खान (@ImZaheer) आते हैं, जिनके सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर 17,35,068 फॉलोअर हैं। नौवें स्थान पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (@GautamGambhir) हैं, जिनके फॉलोअरों की संख्या 16,44,546 है, जबकि इस सूची में 10वें स्थान पर पूर्व ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह (@harbhajan_singh) हैं, जिनके 13,60,232 फॉलोअर हैं।

वैसे, खिलाड़ियों के अलावा यदि यह देखा जाए कि ट्विटर पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाली हस्ती कौन-सी है, तो वहां निर्विवाद रूप से बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (@SrBachchan) विराजमान हैं, जिनके फॉलोअरों की संख्या 1,21,93,220 है। उल्लेखनीय है कि ट्विटर पर कम से कम भारत के संदर्भ में फिल्मी सितारों के फॉलोअर खिलाड़ियों से ज़्यादा ही रहे हैं। इस समय अमिताभ बच्चन के बाद सबसे ज़्यादा फॉलो की जाने वाली हस्ती 'बॉलीवुड के बादशाह' शाहरुख खान (@iamsrk) हैं, जिनके 1,05,53,995 फॉलोअर हैं, जबकि तीसरे स्थान पर सलमान खान (@BeingSalmanKhan)मौजूद हैं, जिनके ट्विटर पर 97,43,301 फॉलोअर हैं।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement