पाक टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक कब ले रहे हैं संन्यास?

पाक टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक कब ले रहे हैं संन्यास?

मिस्बाह उल हक (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक क्रिकेट से संन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं। संयुक्त अरब अमीरात में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद वे क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

41 साल के मिस्बाह के मुताबिक यह उनके करियर की आखिरी सीरीज हो सकती है। हालांकि लाहौर में टीम के ट्रेनिंग कैंप के दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने साफ किया कि फिलहाल वे अंतिम नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं।

मौजूदा समय में मिस्बाह उल हक केवल टेस्ट क्रिकेट ही खेल रहे हैं। उन्होंने 2012 में टी-20 से और 2015 वर्ल्ड कप के दौरान टीम के क्वार्टर फ़ाइनल तक के सफ़र के बाद वनडे से संन्यास ले लिया था। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 13 अक्टूबर से शुरू हो रही है।

मिस्बाह उल हक ने इस सीरीज़ को यादगार बनाने का भरोसा जताया है। पाकिस्तान अब तक संयुक्त अरब अमीरात में कोई टेस्ट सीरीज़ नहीं हारा है। इसके बावजूद मिस्बाह ने कहा है कि वे इंग्लैंड को हल्के में नहीं ले रहे हैं, क्योंकि इंग्लैंड की टेस्ट टीम मजबूत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे मिस्बाह ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम इस सीरीज़ में जोरदार प्रदर्शन करेगी। मिस्बाह उल हक पाकिस्तान की ओर से अब तक 58 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और इसमें आठ शतकों की मदद से उन्होंने 4000 रन बनाए हैं।