कुलदीप यादव ने युजवेंद्र चहल से कहा, 'जब आप नहीं खेलते तो कुछ कमी खलती है'

क्रिकेट के खेल में आमतौर पर कहा जाता है कि तेज गेंदबाज 'जोड़ी' में शिकार करते हैं, यह बात स्पिन गेंदबाजों पर भी लागू होती है.

कुलदीप यादव ने युजवेंद्र चहल से कहा, 'जब आप नहीं खेलते तो कुछ कमी खलती है'

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में कुलदीप और चहल की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया

खास बातें

  • कहा-हम दोनों एक-दूसरे की बॉलिंग को समझते हैं
  • पिच के मिजाज, बल्‍लेबाज के बारे में बात करते रहते हैं
  • पहले वनडे में कुलदीप को चार, चहल को दो विकेट मिले थे
नेपियर:

क्रिकेट के खेल में आमतौर पर कहा जाता है कि तेज गेंदबाज 'जोड़ी' में शिकार करते हैं, यह बात स्पिन गेंदबाजों पर भी लागू होती है. टीम इंडिया के 'चाइनामैन' कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने कहा है कि जब सीमित ओवरों के क्रिकेट में वे युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के साथ गेंदबाजी नहीं करते तो उनकी कमी को शिद्दत से महसूस करते हैं. कुलदीप ने यह बात‘बीसीसीआई डाट टीवी' पर मनोरंजन के लिए चहल द्वारा ही किए गए इंटरव्‍यू में कही. कुलदीप ने इस इंटरव्‍यू में चहल से बात करते हुए कहा, ‘जब आप नहीं खेलते तो मुझे बहुत चीजों में आपकी कमी खलती है. ' कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारत की जीत के दौरान चार विकेट हासिल किए थे.

जो कमाल कुंबले, हरभजन और सचिन नहीं कर पाए वह कुलदीप और चहल ने कर दिया

 उन्होंने कहा, ‘हम एक-दूसरे की गेंदबाजी समझते हैं और पिच भी. हमेशा ऐसा नहीं होता कि हम एक साथ गेंदबाजी करते हैं. कई बार ऐसा होता है कि आप पहले गेंदबाजी करते हो और फिर मैं गेंदबाजी करता हूं लेकिन हम कई बार बात करते हैं कि पिच कैसे बर्ताव कर रही है और बल्लेबाज कैसे खेल रहा है.' न्यूजीलैंड के खिलाफ इन दोनों स्पिनरों ने छह विकेट चटकाये थे. जहां कुलदीप (Kuldeep Yadav) ने चार बल्‍लेबाजों को पवेलियन लौटाया, वहीं चहल (Yuzvendra Chahal) दो विकेट लेने में सफल रहे. उन्होंने कहा, ‘‘हम एक जैसी वैरिएशन करते हैं लेकिन इससे बल्लेबाज भ्रमित हो जाता है. हमें दक्षिण अफ्रीका में काफी विकेट मिले, हमने भारत में कुछ विकेट हासिल किये और अब हमें न्यूजीलैंड में विकेट मिल रहे हैं. 'दोनों कलाई के स्पिनरों ने अभी तक 36-36 वनडे खेले हैं और दोनों 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) में भारत के अभियान में अहम साबित होंगे.

कुलदीप यादव ने हवा में उड़कर लिया ऐसा कैच, देखता रह गया न्यूजीलैंड, देखें VIDEO

हाल के समय में भारत ने एक कलाई के और एक अंगुली के स्पिनर को उतारकर प्रयोग किया लेकिन रवींद्र जडेजा बल्लेबाजों को परेशानी में डालने में असफल रहे जिससे ध्यान फिर चाइनामैन-पारपंरिक लेग स्पिन जोड़ी पर आ गया. नेपियर में सीरीज के पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को 8 विकेट से पराजित कर दिया. भारत के कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी और कुलदीप यादव की गेंदबाजी के सामने न्‍यूजीलैंड की टीम महज 157 रन बनाकर आउट हो गई. कुलदीप ने चार, शमी ने तीन और चहल ने दो विकेट लिए. जवाब में भारतीय टीम ने महज दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल