NDTV Khabar

अजिंक्य रहाणे व केएल राहुल को लेकर असमंजस, दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम का ऐलान आज

अगले साल के शुरुआती महीने में दक्षिण अफ्रीका दौरे में  खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान आज रात करीब आठ बजे किया जाएगा. टीम चुनने के लिए राष्ट्रीय चयन समिति के तीनों सदस्य नई दिल्ली के ताज मानसिंह होटल में मीटिंग करेंगे.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अजिंक्य रहाणे व केएल राहुल को लेकर असमंजस, दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम का ऐलान आज

भारतीय टीम का फाइल फोटो

खास बातें

  1. कौन-कौन जाएगा दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर?
  2. चार तेज गेंजबाज चुने जाएंगे, या पांच?
  3. स्पिनरों में किसे मिलेगा टिकट?
नई दिल्ली: अगले साल के शुरुआती महीने में दक्षिण अफ्रीका दौरे में  खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान आज रात करीब आठ बजे किया जाएगा. टीम चुनने के लिए राष्ट्रीय चयन समिति के तीनों सदस्य नई दिल्ली के ताज मानसिंह होटल में मीटिंग करेंगे. बैठक में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी हिस्सा लेंगे. बता दें दक्षिण अफ्रीका दौरे के अलावा श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 मैचों की सीरीज लिए भी टीम की घोषणा की जाएगी. 
  वैसे क्रिकेटप्रेमियों के बीच अभी से इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए टीम इंडिया का कॉम्बिनेशन क्या होगा. टीम में कितने बल्लेबाज होंगे और सीमरों की मददगार पिचों के लिए कितने तेज गेंदबाजों का चयन किया जाएगा. सवाल यह भी है इस दौरे के लिए कप्तान विराट कोहली कितने स्पिनरों को टीम में जगह दिला पाएंगे. अब यह तो आप जानते ही हैं कि विराट ने काफी पहले ही यह बयान दिया था कि वह अश्विन और रविंद्र जडेजा दो दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में जगह की गारंटी नहीं दे सकते.

यह भी पढ़ें : दूसरे दिन विराट कोहली ने फेंका रिकॉर्ड का 'सत्ता'

पिछले दिनों टीम की तस्वीर में कुछ बदली है. भुवनेश्वर कुमार शादी के लिए पहला टेस्ट खेलने के बाद हट गए थे, तो हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया था. इन दोनों की दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वापसी एकदम तय है, तो वहीं मुरली विजय ने लगातार दो शतक ठोककर इलेवन में  में अपनी जगह पक्की कर ली है.  ऐसे में सवाल यह भी है कि कहीं एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को समायोजित करने के लिए तीसरे ओपनर लोकेश राहुल पर तो गाज नहीं गिर जाएगी? वहीं मिड्ल ऑर्डर में अजिंक्य रहाणे की हालिया फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का विषय है. एक सवाल यह भी है कि चल रहे रणजी ट्रॉफी सेशन में बेहतर करने वाले किसी खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीका दौर के लिए चुना जाएगा.
 
कुल मिलाकर कई सवाल फिलहाल क्रिकेटप्रेमियों के जहन में चल रहे हैं. इन तमाम सवालों का जवाब इन क्रिकेटप्रेमियों को  रात आठ बजे चल जाएगा. अपने-अपने चहेते खिलाड़ियों की चिंता को दूर करने के लिए बस कुछ घंटे और इंतजार कीजिए. आपको टी-20 के बारे में भी पता चल जाएगा 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement