NDTV Khabar

BCCI ने मोहम्मद शमी से क्यों नहीं किया करार, क्या इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ नहीं खेलेंगे?

शमी के चरित्र को लेकर उनकी पत्नी द्वारा लगाए गए आरोप के चलते करार लटका, अक्टूबर 2017 के बाद से छह टेस्ट मैचों में से पांच में खेले शमी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BCCI ने मोहम्मद शमी से क्यों नहीं किया करार, क्या इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ नहीं खेलेंगे?

गेंदबाज मोहम्मद से बीसीसीआई ने करार नहीं किया है.

खास बातें

  1. टीम इंडिया के टॉप गेंदबाज़ हैं मोहम्मद शमी
  2. पांच मैचों में शमी ने 24 विकेट 22 से भी कम के औसत से लिए
  3. पत्नी के आरोप का मामला कोलकाता पुलिस के समक्ष विचाराधीन
नई दिल्ली: अगस्त-सितंबर 2018 में भारत-इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट की सीरीज़ खेली जाएगी. क्या मोहम्मद शमी उस सीरीज़ का हिस्सा नहीं होंगे? भारत के टॉप तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को BCCI ने नए कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम में उन्हें शामिल नहीं किया है. इसके पीछे शमी पर उनकी पत्नी द्वारा लगाए गए आरोप को कारण माना जा रहा है.  

BCCI ने  A+ ग्रेड में पांच खिलाड़ियों और बाकी तीन ग्रेडों में सात-सात खिलाड़ियों को शामिल करते हुए कुल 26 खिलाड़ियों के साथ करार किया है. यह करार अक्टूबर 2017 से सितंबर 2018 तक के लिए है. इसके तहत क्रिकेटरों के वेतन में अभूतपूर्व वृद्धि की गई है लेकिन हैरत की बात है कि इन खिलाड़ियों में भारत के टॉप तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी का नाम शामिल नहीं है.

यह भी पढ़ें : BCCI का नया कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम : धोनी टॉप ग्रेड में नहीं, A+ खिलाड़ियों को मिलेंगे सात करोड़

अक्टूबर 2017 के बाद से भारत ने फिलहाल छह टेस्ट खेले हैं जिनमें से शमी पांच का हिस्सा रहे हैं. इन पांच मैचों में शमी ने 24 विकेट 22 से भी कम के औसत से लिए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ 28 रन देकर 5 विकेट रहा है. अब ऐसे में यह सवाल स्वाभाविक रूप से उभरा है कि क्या कारण है कि टीम इंडिया के टॉप गेंदबाज़ का नाम बीसीसीआई के कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम में नहीं है?

यह भी पढ़ें : मोहम्मद शमी ने पत्नी द्वारा लगाए गए आरोपों का दिया जवाब, फेसबुक पर लिखा ये

सितंबर 2018 तक के लिए यह करार है जिसमें भारत को अगस्त-सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में पांच टेस्ट की सीरीज़ खेलनी है. तब क्या मोहम्मद शमी उस सीरीज़ का हिस्सा नहीं होंगे? क्या उनका प्रदर्शन वाकई इतना खराब है कि उनसे पहले सुरेश रैना, जयंत यादव, पार्थिव पटेल जैसे खिलाड़ियों के नाम आ जाएं?

टिप्पणियां
VIDEO : शमी के घर पर मना था वर्ल्ड कप में जीत का जश्न

इसके पीछे की वजह कहीं शमी के चरित्र को लेकर उनकी पत्नी द्वारा लगाए गए आरोप तो नहीं हैं? इस पर बीसीसीआई ने भी सामने आकर सफ़ाई दे दी है. बीसीसीआई ने कहा है कि ये मोहम्मद शमी का निजी मामला है. लेकिन चूंकि यह मामला अब कोलकाता के पुलिस कमिश्नर तक ले जाया जा चुका है, ऐसे में शमी के साथ करार की पूरी कार्यवाही रोक दी गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement