Ind vs Eng: टीम इंडिया के हाथों मिली हार के बावजूद इंग्‍लैंड टीम ने मनाया जश्‍न, जानिए क्‍यों..

Ind vs Eng: टीम इंडिया के हाथों मिली हार के बावजूद इंग्‍लैंड टीम ने मनाया जश्‍न, जानिए क्‍यों..

इंग्‍लैंड को भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा है (AFP फोटो)

खास बातें

  • फीफा वर्ल्‍डकप के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची इंग्‍लैंड फुटबॉल टीम
  • रूट, बटलर और मोईन अली इस जीत का जश्‍न मनाते नजर आए
  • टी20 सीरीज में भारत से 0-1 से पीछे है इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में 8 विकेट की करारी हार झेलने इंग्‍लैंड की क्रिकेट टीम का मनोबल गिरा नहीं है. फीफा वर्ल्‍डकप 2018 में अपनी टीम की कोलंबिया के खिलाफ मिली जीत के बाद इंग्‍लैंड टीम के प्‍लेयर्स ने जश्‍न मनाया. इस जीत के साथ इंग्‍लैंड टीम ने फुटबॉल वर्ल्‍डकप के क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान बना लिया है. इंग्‍लैंड की फुटबॉल की इस जीत के बाद जो रूट, जोस बटलर और मोईन अली को पेनल्‍टी शूटआउट में कोलंबिया के खिलाफ मिली जीत का जश्‍न मनाते हुए देखा गया.  फुटबॉल वर्ल्‍डकप में यह पहली बार है कि इंग्‍लैंड टीम ने पेनल्‍टी शूटआउट में जीत दर्ज की है. सेमीफाइनल में स्‍थान बनाने के लिए टीम का मुकाबला स्‍वीडन से होगा. इंग्‍लैंड टीम के अब तक के प्रदर्शन से इंग्‍लैंड की क्रिकेट टीम सहित फैंस को उम्‍मीद है कि वर्ल्‍डकप में अपनी दावेदारी को और ऊपर ले जाने में सफल होगी.

यह भी पढ़ें: इयोन मोर्गन ने 'चाइनामैन' कुलदीप यादव की तारीफ में कही यह बात...

उधर, भारत के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच हारकर इयोन मोर्गन की इंग्‍लैंड टीम सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है. मंगलवार को खेले गए पहले टी20 मैच में भारतीय टीम कुलदीप यादव के पांच विकेट की बदौलत इंग्लिश टीम को निर्धारित 20 ओवर में 159 रन के स्‍कोर तक सीमित करने में सफल हो गई थी. इंग्‍लैंड टीम ने मैच में शानदार शुरुआत की थी और एक समय ऐसा लग रहा था कि वह अपने स्‍कोर को 200 रन के आसपास पहुंचाने में सफल हो जाएगी लेकिन कुलदीप ने पारी के 14वें ओवर में तीन विकेट लेकर मेजबान टीम को बैकफुट पर ला दिया. जवाब में टीम इंडिया को 160 रन का लक्ष्‍य हासिल करने में जरा भी परेशानी नहीं हुई. केएल राहुल की 54 गेंदों पर खेली गई नाबाद 101 रन की पारी की बदौलत टीम ने 10 गेंद शेष रहते हुए महज दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में यह बात है कॉमन

इस मैच में हासिल की गई जीत के साथ केएल राहुल टी20 इंटरनेशनल में दो शतक जमाने वाले भारत के दूसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं. उनके अलावा रोहित शर्मा ने ही टी20 इंटरनेशनल में दो शतक बनाए हैं. भारत के लिए अब तक टी20 में केवल पांच शतक बने हैं. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने दो-दो और सुरेश रैना ने टी20 इंटरनेशनल में एक शतक बनाया है. टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट में रिकॉर्ड का अंबार लगाने वाले विराट कोहली अब तक टी20 इंटरनेशनल में एक भी शतक जमा नहीं पाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर नाबाद 90 रन है. सीरीज का दूसरा टी20 मैच शुक्रवार को खेला जाना है.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com