जानिए... वर्ल्ड टी-20 जीतने के बाद किस बात पर ICC ने विंडीज़ खिलाड़ियों को लगाई फटकार

जानिए... वर्ल्ड टी-20 जीतने के बाद किस बात पर ICC ने विंडीज़ खिलाड़ियों को लगाई फटकार

टी 20 वर्ल्ड कप जीत के बाद वेस्ट इंडीज टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईसीसी ने वेस्टइंडीज़ टीम के खिलाड़ियों को फटकार लगाई है। दरअसल वेस्टइंडीज़ टीम ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुए इंग्लैंड के खिलाफ़ वर्ल्ड टी-20 फ़ाइनल मैच को जीतने के बाद कुछ टिप्पणियां की थीं जिससे आईसीसी सहमत नहीं है। आईसीसी ने कहा कि खिताब जीतने के बाद की गई टिप्पणियां अनुचित थीं और इससे प्रतियोगिता का नाम खराब हुआ है।

4 अप्रैल को हुए फ़ाइनल मैच में अंतिम ओवर में 4 छक्के लगाकर कार्लोस ब्रैथवेट ने वेस्टइंडीज़ को दूसरी बार चैंपियन बना दिया। इसके बाद कप्तान डैरेन सेमी ने आकर वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट बोर्ड की कड़ी आलोचना की थी। सैमी ने बताया कि कैसे बोर्ड ने खिलाड़ियों का किसी समय भी साथ नहीं दिया और ये खिलाड़ियों की बदौलत ही है कि वो इकट्ठा हुए और ये टूर्नामेंट खेला। एक समय ऐसा था जब खिलाड़ियों के पास जर्सी तक नहीं थी, लेकिन बोर्ड को कोई फ़र्क नहीं पड़ा।

आईसीसी बोर्ड ने विंडीज़ खिलाड़ियों के रवैये पर सवाल उठाया
आईसीसी मुख्यालय में साल की अपनी दूसरी बैठक में आईसीसी बोर्ड ने विंडीज़ खिलाड़ियों के रवैये पर सवाल उठाया। आईसीसी ने कहा कि बोर्ड WICB की माफ़ी को स्वीकार करता है, साथ ही कहा कि इस तरह की टिप्पणियों और रवैये से सफलता का स्तर कम होता है। इसके अलावा पूरा टूर्नामेंट शानदार रहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जीत के बाद वेस्ट इंडीज खिलाड़ियों का रवैया क्यों ठीक नहीं रहा
फ़ाइनल में जीत के बाद विंडीज़ खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स ने भी शेन वॉर्न के खिलाफ़ कड़ी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि वो मेरे खिलाफ़ कुछ भी बोलते रहें मैं उन्हें बल्ले से जवाब दूंगा। उसके बाद मार्लन सैमुअल्स जब पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ़्रेंस के लिए गए तो उन्होंने टेबल पर अपने दोनों पैर रख दिए और कुर्सी पर बैठकर, टेबल पर पैर रखकर बैठने के उनके इस अंदाज़ की हर तरफ़ आलोचना हुई। उनके रवैये पर बहुत से सवाल भी उठे जिसके कुछ ही देर में आईसीसी के मीडिया मैनेजर ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस को खत्म कर दिया।