WI vs BAN ODI: टेस्‍ट सीरीज हारने के बाद बांग्‍लादेश की जोरदार वापसी, पहला वनडे जीता

WI vs BAN ODI: टेस्‍ट सीरीज हारने के बाद बांग्‍लादेश की जोरदार वापसी, पहला वनडे जीता

तमीम इकबाल ने 160 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से नाबाद 130 रन बनाए

खास बातें

  • तमीम और शाकिब ने की 207 रनों की साझेदारी
  • तमीम ने नाबाद 130 और शाकिब ने 97 रन बनाए
  • बांग्‍लादेश के 279 के जवाब में 231 रन बना पाई इंडीज टीम
गयाना :

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में एकतरफा अंतर से हारी शाकिब अल हसन की बांग्‍लादेश टीम ने जोरदार वापसी की है. तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन के बीच दोहरी शतकीय साझेदारी की मदद से बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज की करारी हार को भुलाते हुए पहले वनडे मैच में आज वेस्टइंडीज को 48 रन से हराया. मैच में जहां तमीम इकबाल ने 160 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से नाबाद 130 रन बनाए, वहीं कप्‍तान शाकिब ने भी 121 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 97 रन बनाए. मैच में बांग्‍लादेश की टीम ने 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 279 रन बनाए और फिर इंडीज टीम को इतने ही ओवर में 9 विकेट खोकर 231 रन तक सीमित कर दिया.

Pak vs Zim: पाकिस्‍तान ने सीरीज 5-0 से अपने नाम की, सीरीज में बने यह रिकॉर्ड 

मैन ऑफ द मैच तमीम ने नाबाद 130 रन बनाये जो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में किसी बांग्लादेशी बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है .शाकिब ने 97 रन की पारी खेली . दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 207 रन की साझेदारी की . इनकी पारियों के दम पर बांग्लादेश ने चार विकेट पर 279 रन बनाए. बाद में बांग्‍लादेश ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया. मशरफे मुर्तजा ने 37 रन देकर चार विकेट लिए,  जिसकी वजह से वेस्टइंडीज टीम के कदम नौ ओवर में 231 रन तक पहुंचकर रुक गए.

क्रिस गेल और शिमरोन हेटमेयर के क्रीज पर रहते वेस्टइंडीज टीम लक्ष्य की ओर बढ़ती दिख रही थी. गेल 40 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि हेटमेयर 52 के स्कोर पर पेवेलियन लौटे. इसके बाद वेस्टइंडीज टीम लगातार विकेट गंवाती रही. आखिरी विकेट के लिये देवेंद्र बिशू और अलजारी जोसेफ ने 59 रन जोड़े लेकिन हार को नहीं टाल सके . तमीम और शाकिब के अलावा बांग्लादेश के लिए मुशफिकर रहीम ने भी 11 गेंद में 30 रन बनाए. आखिरी दो ओवर में बांग्लादेशी टीम ने 43 रन जोड़े. (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com