WI vs BAN Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल 43 रन पर सिमटी बांग्लादेश की टीम

WI vs BAN Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल 43 रन पर सिमटी बांग्लादेश की टीम

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ बांग्‍लादेश टीम केवल 43 रन पर आउट हो गई (AFP फोटो)

खास बातें

  • इंडीज के केमार रोच ने पांच विकेट हासिल किए
  • बांग्‍लादेश के लिटन दास ने बनाए सर्वाधिक 25 रन
  • स्‍टंप्‍स तक इंडीज ने दो विकेट पर 201 रन बनाए
नार्थ साउंड:

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश की टीम को शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ा है.केमार रोच के पांच विकेट की मदद से वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन टेस्ट क्रिकेट में उसके न्यूनतम स्कोर 43 रन पर समेट दिया.  जवाब में पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय तक इंडीज टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर वेस्टइंडीज ने दो विकेट पर 201 रन बना लिए थे और अपनी बढ़त को 158 रन तक पहुंचा लिया था.

इंडीज टीम के आठ विकेट अभी आउट होने बाकी हैं और मैच में उसकी स्थिति बेहद मजबूत है. सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाते हुए नाबाद 88 रन बना लिए हैं . उन्होंने डेवोन स्मिथ (58) के साथ पहले विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की . कीरोन पावेल ने 48 रन बनाये और 81 रन की साझेदारी निभाई. इससे पहले बांग्लादेशी टीम अपने न्यूनतम टेस्ट स्कोर और वेस्टइंडीज में किसी टीम के सबसे कम स्कोर पर सिमट गई. उसकी पूरी पारी 18.4 ओवर तक ही चली. टेस्ट क्रिकेट के 141 साल के इतिहास में इससे एक गेंद कम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ 18.3 ओवर में 60 रन पर आउट हुई थी. रोच ने पहले पांच विकेट 12 गेंद और आठ रन के भीतर लिए.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में यह बात है कॉमन

मैच में बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजी बुरी तरह से नाकाम रहे. बांग्लादेश के लिए सिर्फ सलामी बल्लेबाज लिटन दास ही दोहरे अंक तक पहुंच सके जिन्होंने सर्वाधिक 25 रन का योगदान टीम को दिया.(इनपुट: एजेंसी)

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com