WI vs Eng, 2nd ODI: शेलडन कोट्रेल ही नहीं, इस बड़े कारण से भी इंग्लैंड ने गंवा दिया मैच

WI vs Eng, 2nd ODI: शेलडन कोट्रेल ही नहीं, इस बड़े कारण से भी इंग्लैंड ने गंवा दिया मैच

विंडीज कप्तान जैसे होल्डर ने भी अहम रोल निभाया

खास बातें

  • विंडीज (50 ओवरों में 6 विकेट पर) 289 रन, गेल 50, हेटमायर 104
  • इंग्लैंड (50 ओवरों में सभी विकेट खोकर) 263 रन,
  • मॉर्गन 70, स्टोक्स 79, हेटमायर बने मैन ऑफ द मैच
ब्रिजटाउन:

शेल्डन कोट्रेल (#SheldonCottrell) ने वेस्टइंडीज में शानदार वापसी करते हुए पांच विकेट झटके जिससे घरेलू टीम ने शुक्रवार को बारबाडोस के केनसिंगटन ओवल में दूसरे एक दिनी क्रिकेट (#WIvsEng,#WIvsEng, 2nd ODI) अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में इंग्लैंड पर 26 रन की जीत से पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. यह जीत सीरीज में विंडीज की जोरदार वापसी रही क्योंकि पहले वनडे में विंडीज को साढ़े तीन सौ से ज्यादा रन बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ेंPulwama attack: अब विराट कोहली ने कही वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मुकाबले पर 'मन की बात'

इंग्लैंड से पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद जब विंडीज ने बल्लेबाजी शुरू की, एक छोर पर तो नियमित अंतराल पर विकेट जरूर गिरते रहे,  लेकिन क्रिस गेल (50) और खासकर युवा हेटमायर (104) ने बेहतरीन पारी से विंडीज को 50 ओवरों में 6 विकेट पर 289 रनों तक पहुंचा दिया. और जब इंग्लैंड ने पारी शुरू की, तो कोट्रेल ने जैसन रॉय (2) और जोनी बैर्यस्टो (0) को सस्ते में पवेलियन भेजकर मेहमान टीम की शुरुआत की खराब कर दी.

इयोन मॉर्गन (70) और बेन स्टोक्स (79) ने एक बेहतरीन कोशिश जरूर की, लेकिन इस कोशिश पर भारी पड़ गए कोट्रेल. नतीजा यह रहा कि 47.4 ओवरों में ही इंग्लिश टीम 263 रन पर ढेर हो गई. कोट्रेल ने 46 रन देकर पांच विकेट चटकाए. इससे शीर्ष रैंकिंग की मेहमान टीम ने अंतिम छह विकेट 35 रन के अंदर गंवा दिए 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया दौरे में विराट कोहली एडिलेड टेस्ट जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड टीम जैसन राय और बैर्यस्टो के बीच चौथे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी से मजबूत हो गई थी. लग रहा था कि इंग्लैंड आसानी से दूसरा मैच भी जीत लेगा, लेकिन उसे आखिरी छह विकेट सिर्फ 35 रन के भीतर गंवा दिए. और यही उसकी हार की वजह बन गया. इन छह में तीन विकेट होल्डर के खाते में गए.