WI vs IND, 3rd ODI Preview: सीरीज जीत पर टिकी टीम इंडिया की नजर, बारिश बन सकती है बाधा..

WI vs IND, 3rd ODI Preview: सीरीज जीत पर टिकी टीम इंडिया की नजर, बारिश बन सकती है बाधा..

खास बातें

  • शिखर धवन का खराब फॉर्म बना चिंता का कारण
  • सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाए हुए है टीम इंडिया
  • गेंदबाजी में भुवनेश्‍वर, शमी कर रहे शानदार प्रदर्शन
पोर्ट ऑफ स्पेन:

टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया बुधवार को यहां तीसरे और अंतिम वनडे मैच में वेस्‍टइंडीज को हराकर (West Indies vs India) वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी. पहला मैच बारिश में धुल गया था जबकि भारतीय टीम (Team India)ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. विराट ब्रिगेड की निगाहें अब सीरीज अपने नाम करने पर है. भारत के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फॉर्म में लौट चुके हैं. कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया था.

सहवाग ने सिलेक्‍टर बनने की इच्‍छा जताई तो आए रोचक कमेंट, फैन बोला-आप योग्‍यता नहीं रखते..

चिंता की बात है तो ओपनर शिखर धवन का फॉर्म. धवन वेस्‍टइंडीज में बड़ा स्‍कोर नहीं बना पाए थे. उन्होंने टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और तीन रन और दूसरे वनडे में उन्होंने केवल दो रन बनाए थे.  भारत को बुधवार को उम्‍मीद होगी कि शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ठोस शुरुआत दें  मध्यक्रम में चौथे नंबर को लेकर टीम में काफी जद्दोजहद चल रही है और ऐसे में इस स्थान पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की दूसरे वनडे में खेली गई 71 रन की पारी ने कुछ हद तक टीम प्रबंधन को राहत दी है.

महिला क्रिकेट 24 साल बाद कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में शामिल, इतनी टीमें लेंगी हिस्‍सा...

गेंदबाजी में भी प्रदर्शन अब तक अच्‍छा रहा है. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पिछले मैच में 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे. उनके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट झटके थे. दूसरी ओर, वेस्टइंडीज (West Indies Team) की कोशिश यह मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी. दूसरे मैच में टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया था. टीम को अपने बल्लेबाज शाई होप, शिमरॉन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों से अधिक रन की उम्मीद होगी. पहला और दूसरा मैच वर्षा बाधित होने के बाद इस मैच में भी बारिश बाधा बन सकती है. इस मैदान पर पिछले छह में से पांच वनडे में जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की है, उसे जीत मिली है. ऐसे में टॉस एकबार फिर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है.

दोनों टीमें इन खिलाड़ि‍यों में से चुनी जाएंगी..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत : रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी.
वेस्टइंडीज : क्रिस गेल, (कप्तान), एविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, निकोलस पूरन, फैबियन एलन, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर, केमार रोच, ओशाने थॉमस.

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)