Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह, जाने कौन है टॉप पर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह, जाने कौन है टॉप पर

जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 और वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया था.

खास बातें

  1. अश्विन के बाद सबसे कम मैचो में 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने बुमराह
  2. बुमराह ने 11 टेस्ट मैचों में लिए 50 विकेट
  3. वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी के रिकॉर्ड को छोड़ा पीछे
एंटीगुआ:

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. एंटीगुआ में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन डैरेन ब्रावो (Darren Bravo) को आउट कर बुमराह ने यह उपलब्धि हासिल की. बुमराह ने ब्रावो (18) को पगबाधा आउट करके अपना 50वां विकेट लिया. यह उनका 11वां टेस्ट मैच है और इस तरह से उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों में इस मुकाम पर सबसे तेज पहुंचने के वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) (दोनों 13 टेस्ट मैच) के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा. हालांकि भारत की तरफ से सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड अब भी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के नाम है. आर अश्विन ने नौ टेस्ट मैच में 50 विकेट लिए हैं. उनके बाद लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) (दस मैच) तथा नरेंद्र हिरवानी (Narendra Hirwani), ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और बुमराह (तीनों 11 मैच) का नंबर आता है.

WI vs IND 1st Test Day 2: विंडीज के 8 विकेट पर 189 रन, 108 रन से पिछड़ा 


आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टेस्ट में 50 विकेट लेने के लिए 2465 गेंदें लीं वहीं अश्विन ने यह उपलब्धि हासिल करने के लिए 2597 गेंदें खर्च की. बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 और वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया था. उन्होंने अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ एक विकेट लिया. मैच में बुमराह ने 2.66 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की. उनके पास 6/33 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े हैं.

ENG vs AUS, 3rd Test, Day 2: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट पर कसा शिकंजा

टिप्पणियां

अहमदाबाद के इस तेज गेंदबाज ने पिछले साल केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. वह तब से भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बने हुए हैं. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 297 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी मेजबान टीम (West Indies Cricket team) ने आठ विकेट पर 189 रन बनाए और वह अभी 108 रनों से पीछे चल रही है. 

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नोरा फतेही के हाथ लगी बड़ी सफलता, तो बोलीं- मैं आखिरकार अपने लक्ष्य तक पहुंच रही हूं

Advertisement