NDTV Khabar

WI vs NZ: कोलिन डि ग्रैंडहोम के शतक से न्यूजीलैंड ने इंडीज पर शिकंजा कसा

कोलिन डि ग्रैंडहोम के सिर्फ 71 गेंद में पहले टेस्ट में शतक जमाया. उनके इस बेहतरीन शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज दबदबा कायम कर लिया.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WI vs NZ: कोलिन डि ग्रैंडहोम के शतक से न्यूजीलैंड ने इंडीज पर शिकंजा कसा

कोलिन डि ग्रैंडहोम 105 रन बनाकर आउट हुए (AFP फोटो)

खास बातें

  1. ग्रैंडहोम ने सिर्फ 71 गेंद में टेस्ट शतक बनाया
  2. दूसरे दिन न्‍यूजीलैंड के 9 विकेट पर 447 रन
  3. इंडीज पहली पारी में 134 रन बनाकर हुई थी आउट
वेलिंगटन: हरफनमौला कोलिन डि ग्रैंडहोम के सिर्फ 71 गेंद में शतक जमाया. उनके इस बेहतरीन शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज अपना दबदबा कायम कर लिया. ग्रैंडहोम  के कैरियर का यह सातवां टेस्ट है.वह सबसे तेज टेस्ट शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में नौवें स्थान पर पहुंच गए. न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर नौ विकेट खोकर 447 रन बना लिए थे. उसके पास 313 रन की बढ़त है. कैरेबियाई टीम पहली पारी में 134 रन ही बना सकी थी. कोलिन डि ग्रैंडहोम 105 रन बनाकर आउट हुए जिन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए. इससे पहले सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स ने चौथे विकेट के लिये 127 रन की साझेदारी की. कोलिन और टाम ब्लंडेल ने सातवें विकेट के लिये 148 रन जोड़े.

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप और चहल को बताया निडर गेंदबाज
स्‍टंप्‍स के समय ब्लंडेल 57 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि टेलर ने 93 और निकोल्स ने 66 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने मैच के दूसरे दिन सात विकेट खोकर 362 रन अपने स्‍कोर में जोड़े. मेजबान टीम ने अपने कल के स्कोर दो विकेट पर 85 रन से आगे खेलना शुरू किया था.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement