WI vs NZ: डेब्‍यू टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज के सुनील अंबरीस ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो पहले कभी नहीं बना

मेजबान न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच आज से यहां प्रारंभ हुए पहले क्रिकेट टेस्‍ट में इंडीज के बल्‍लेबाज सुनील अंबरीस के नाम पर एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया

WI vs NZ: डेब्‍यू टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज के सुनील अंबरीस ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो पहले कभी नहीं बना

टेस्‍ट क्रिकेट की अपनी पहली ही गेंद पर हिटविकेट होने वाले सुनील अंबरीस अकेले बल्‍लेबाज हैं

खास बातें

  • डेब्‍यू टेस्‍ट में पहली ही गेंद पर हिटविकेट होने वाले पहले बल्‍लेबाज
  • मैच में इंडीज टीम पहली पारी में 134 रन बनाकर आउट हुई
  • न्‍यूजीलैंड के वेगनर की गेंद को खेलने के प्रयास में हुए हिटविकेट
वेलिंगटन:

मेजबान न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच आज से यहां प्रारंभ हुए पहले क्रिकेट टेस्‍ट में इंडीज के बल्‍लेबाज सुनील अंबरीस के नाम पर एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया मैच में मेजबान न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीता और वेस्‍टइंडीज को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. मैच में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए वेस्‍टइंडीज की टीम 45.4 ओवर में केवल 134 रन बनाकर आउट हो गई. इंडीज टीम के लिए सुनील अंबरीस ने टेस्‍ट डेब्‍यू किया. वे न सिर्फ पहली गेंद पर आउट हुए बल्कि टेस्‍ट क्रिकेट की अपनी पहली ही गेंद पर हिटविकेट आउट होने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बने.

पारी के 30वें ओवर में वेस्‍टइंडीज के पांचवें विकेट के रूप में अंबरीस जब आउट हुए, उस समय टीम का स्‍कोर 80 रन था. न्‍यूजीलैंड के बॉलर नील वेगनर की शार्टपिच गेंद को खेलने के प्रयास वे हिटविकेट हो गए. इसके साथ वे सुनील के नाम पर एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. वे टेस्‍ट क्रिकेट के ऐसे पहले बल्‍लेबाज हैं जो अपने डेब्‍यू मैच में पहली ही गेंद पर हिटविकेट हुए. पहली पारी में वेस्‍टइंडीज का कोई भी बल्‍लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया. 42 रन बनाने वाले किरेन पावेल टॉप स्‍कोरर रहे. उनके अलावा क्रेग ब्रेथवेट के 24 रन ही उल्‍लेखनीय रहे.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद इंडीज टीम लगातार विकेट गंवाती रही. न्‍यूजीलैंड के नील वेगनर ने 39 रन देकर सर्वाधिक सात विकेट लिए. दो विकेट ट्रेंट बोल्‍ट के खाते में आए जबकि एक बल्‍लेबाज रन आउट हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com