Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

WI vs SL 3rd TEST:..पर विंडीज को हार से नहीं बचा सके जैसन होल्डर

WI vs SL 3rd TEST:..पर विंडीज को हार से नहीं बचा सके जैसन होल्डर

मैच जीतने के बाद श्रीलंका के नाबाद बल्लेबाज

खास बातें

  • चार विकेट से जीता श्रीलंका
  • आखिरी दिन थी सिर्फ 63 रन की दरकार
  • जैसन होल्डर बने मैन ऑफ द मैच
ब्रिजटाउन:

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे टेस्ट मैच में चार विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबरी कर ली है. श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 63 रनों की दरकार थी, जिसे उसने चौथे दिन हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी और दूसरा मैच दोनों टीमों के बीच ड्रॉ हुआ था. ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर श्रीलंका ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया. विंडीज के लिए उसके तेज गेंदबाज जैसन होल्डर ने अच्छी कोशिश की, लेकिन वह श्रीलंका को जीतने से नहीं रो सके. 

चौथे दिन अपनी दूसरी पारी खेलने उतरे श्रीलंका को तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज दिलरुवान परेरा (नाबाद 23) और कुसल मेंडिस (25) एक भी रन नहीं जोड़ पाए थे और 81 के ही स्कोर पर जेसन होल्डर ने मेंडिस को पवेलियन भेजकर टीम को दिन का पहला झटका दिया.

यह भी पढ़ें:  SL vs WI Test: विज्ञापन बोर्ड से टकराकर बुरी तरह चोटिल हुए श्रीलंका के कुसल परेरा, देखें VIDEO​

इसके बाद, दिलरुवान ने कुसल परेरा (नाबाद 28) के साथ मिलकर बिना कोई और विकेट गंवाए 63 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. इनकी कोशिशों से श्रलंका ने 40.2 ओवरों में 6 विकेट खोकर जीत के लिए मिले 144 के टारगेट को हासिल कर लिया.

VIDEO: कुछ दिन पहले ही दिल्ली के तुसाद म्युजियम में विराट कोहली का मोम का पुतला लगाया गया था. 

वेस्टइंडीज के लिए इस पारी में जैसन होल्डर ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं केमार रोच ने एक विकेट हासिल किया. इन दोनों ने ही जी-जान से गेंदबाजी की, लेकिन बचाव के लिए स्कोर काफी कम था. इसलिए यह कोशिश अंजाम तक भी नहीं पहुंच सकी.