NDTV Khabar

गुलबदीन नैब बोले, 'अफगान क्र‍िकेट में गड़बड़, भ्रष्‍टाचारी क्र‍िकेटरों के नाम का खुलासा करूंगा'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुलबदीन नैब बोले, 'अफगान क्र‍िकेट में गड़बड़, भ्रष्‍टाचारी क्र‍िकेटरों के नाम का खुलासा करूंगा'

Gulbadin Naib को वर्ल्‍डकप 2019 के बाद अफगानिस्‍तान की कप्‍तानी से हटा दिया गया था

खास बातें

  1. वर्ल्‍डकप 2019 में गुलबदीन नैब थे अफगान टीम के कप्‍तान
  2. टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत पाई थी अफगान‍िस्‍तान टीम
  3. कहा-धोखा कर रहे हर शख्‍स के नाम का खुलासा करूंगा

वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के दौरान अफगान‍िस्‍तान टीम के कप्‍तान रहे गुलबदीन नैब (Gulbadin Naib) ने अपने मुल्‍क के क्र‍िकेट में भ्रष्‍टाचार होने का सनसनीखेज आरोप लगाया है. गुलबदीन ने कहा है क‍ि अफगान‍िस्‍तान के क्र‍िकेट (Afghanistan Cricket) में तेजी से घर करता जा रहा है. गुलबदीन ने इसके साथ ही उस हर ख‍िलाड़ी का नाम उजागर करने की धमकी दी है जो देश के लोगों के साथ 'धोखा' कर रहे हैं. उन्‍होंने इस मुद्दे पर स‍िलस‍िलेवार कई ट्वीट क‍िए हैं. गौरतलब है क‍ि गुलबदीन, वर्ल्‍डकप 2019 में ह‍िस्‍सा लेने वाली अफगान‍िस्‍तान टीम के कप्‍तान थे लेक‍िन टूर्नामेंट में उनकी टीम का प्रदर्शन बेहद न‍िराशाजनक रहा था.

गुलबदीन का आरोप, 'सीनियर प्‍लेयर्स जानबूझकर खराब खेले, अफगान टीम की हार पर हंसते थे '


एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा, 'मेरे प्‍यारे अफगान‍ियो, मेरे सार्वजन‍िक रूप से सामने आने का कारण यह नहीं है क‍ि मेरा क‍िसी ख‍िलाड़ी या बोर्ड से व्‍यक्‍त‍िगत द्वेष है. मैं उस हर शख्‍स के नाम का खुलासा करने जा रहा हूं जो भ्रष्‍टाचार और ऐसे अन्‍य कदाचार में ल‍िप्‍त है और देश और इसके लोगों को धोखा दे रहे हैं. 'एक अन्‍य ट्वीट में गुलबदीन (Gulbadin Naib)ने ल‍िखा- आप में से कई लोग पूछेंगे क‍ि मैंने इन लोगों और माफ‍िया सर्कल के बारे में पहले सार्वजन‍िक तौर पर क्‍यो नहीं कहा. मुझसे प्रशासन और अन्‍य संबद्ध पक्षों की ओर से वादा क‍िया गया था क‍ि वे क्र‍िकेट टीम में आई इस बुराई को दूर करने के ल‍िए सख्‍त कदम उठाएंगे.

टिप्पणियां

गौरतलब है क‍ि बेहद प्रत‍िभाशाली मानी जाने वाली अफगान‍िस्‍तान टीम के हाल के प्रदर्शन में ग‍िरावट आई है. गुलबदीन की कप्‍तानी में अफगान‍िस्‍तान टीम वर्ल्‍डकप 2019 में एक भी मैच में जीत हास‍िल नहीं कर पाई थी और ग्रुप स्‍टेज में ही उसे बाहर होना पड़ा था. वर्ल्‍डकप के बाद कर‍िश्‍माई लेग स्‍प‍िनर राश‍िद खान को अफगान‍िस्‍तान की तीनों फॉर्मेट की टीमों का कप्‍तान बनाया गया था. राश‍िद की कप्‍तानी में अफगान‍िस्‍तान का प्रदर्शन म‍िला-जुला रहा. बांग्‍लादेश में टेस्‍ट मैच और वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ टी20 सीरीज में तो टीम जीती लेक‍िन तीन मैचों की वनडे सीरीज में अफगान टीम को हार का सामना करना पड़ा. अब असगर अफगान को वापस अफगान टीम की तीनों फॉर्मेट की कप्‍तानी सौंप दी गई है.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जेल से निकलने के तुरंत बाद हार्दिक पटेल फिर हुए गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Advertisement