Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

क्या ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में चमकेंगे कैप्टन कूल एमएस धोनी!

ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में चमकेंगे कैप्टन कूल एमएस धोनी!

एमएस धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के किसी खिलाड़ी को अब तक विदेशी क्रिकेट लीग में खेलने की इजाज़त नहीं है, लेकिन टीम इंडिया के वनडे और टी-20 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इशारा किया है कि रिटायरमेंट के बाद वह ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में अपना जौहर दिखाते नजर आ सकते हैं। एमएसडी ने कहा है कि रिटायरमेंट के बाद ही इस बारे में सही तस्वीर सामने आ सकेगी।

एमएसडी ने कहा, "फ़िलहाल हमारी नजर पूरी तरह से इंटरनेश्नल क्रिकेट पर है। भविष्य में हालात कैसे रहते हैं सबकुछ उसी पर निर्भर करेगा। ये देखना होगा कि तब मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की हालत में रहता हूं या नहीं, क्योंकि बिग बैश लीग के लिए आपकी फिजिकल फ़िटनेस बहुत अच्छी होनी चाहिए।

फिर 10-15 साल क्रिकेट खेलने के बाद आपको ये भी लगता है कि आपने बहुत ज़्यादा क्रिकेट खेल ली है, इसलिए मुझे रिटायरमेंट के वक्त इन बातों का जायज़ा लेना होगा।"

हाल में बीसीसीआई के रुख से लगा था कि (पाकिस्तान के संदर्भ में) भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी क्रिकेट लीग में खेलने की इजाज़त मिल सकती है। 270 वनडे और 52 अंतरराष्ट्रीय टी-20 में हिस्सा ले चुके धोनी के नाम 210 आईपीएल मैचों का अनुभव है।

आईपीएल में धोनी का शानदार रिकॉर्ड रहा है और उन जैसे खिलाड़ियों की मांग दुनियाभर के क्रिकेट लीग में रहेगी। 210 आईपीएल के मैचों में 17 अर्द्धशतक लगा चुके धोनी (औसत 36.93, स्ट्राइक रेट 135.16) अपनी टीम (चेन्नई सुपर किंग्स) को 2 बार दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग का ख़िताब हासिल करवा चुके हैं।

धोनी मानते हैं कि मौजूदा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ वर्ल्ड टी 20 (8 मार्च से 3 अप्रैल, 2016) के लिहाज़ से दोनों टीमों के लिए एक शानदार मौक़ा है, लेकिन माही ने इसे 'बदले' की सीरीज़ मानने से इंकार कर दिया।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement