NDTV Khabar

क्या शादी के बाद यह 'सुपर से ऊपर रिकॉर्ड' बराबर कर पाएंगे कोहली?

इन दिनों टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बल्ले से रिकॉर्ड निकल नहीं, बल्कि बह रहे हैं. पर विराट कोहली के प्रशंसक अब उनसे एक वेरी-वेरी स्पेशल रिकॉर्ड की उम्मीद लगाए बैठे हैं

197 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या शादी के बाद यह 'सुपर से ऊपर रिकॉर्ड' बराबर कर पाएंगे कोहली?

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कोहली के लिए यह रिकॉर्ड है विराट!
  2. अनुष्का शर्मा का लेडी लक जारी रहेगा?
  3. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ बने हैं रोड़ा!
नई दिल्ली: क्रिकेट में कुछ रिकॉर्ड 'सुपर से ऊपर' की कैटेगिरी में आते हैं. एक ऐसा ही रिकॉर्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली का इंतजार कर रहा है. वहीं इंतजार विराट के प्रशंसक भी बेसब्री के साथ कर रहे हैं क्योंकि यह संयोग बार-बार किसी क्रिकेटर के करियर में नहीं ही आता. जब कुछ दिन बाद विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में पांच से नौ जनवरी तक साल का अपना पहले टेस्ट खेलने केपटाउन में मैदान पर उतरेंगे, तो विराट के चाहने वालों की नजरें उनके इर्द-गिर्द इस रिकॉर्ड को ढूंढ रही होंगी. वैसे कोहली की हालिया फॉर्म को देखते हुए इस रिकॉर्ड को भी अपनी झोली में डाल लें तो कोई हैरानी वाली बात नहीं ही होगी. 

अब यह तो आप जानते ही हैं कि हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में कोहली के बल्ले से इतने रिकॉर्ड निकले कि हम बताते हुए थक जाएंगे और गिनते-गिनते. यह कोहली का विराट प्रदर्शन ही था कि कोहली दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज बन गए थे. इसी सीरीज के प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने रैंकिंग में एक साथ ही चार बल्लेबाजों को पछाड़ दिया था. लेकिन अब विराट के चाहने वालों को इंतजार है 'सुपर से ऊपर' के रिकॉर्ड का. 

यह भी पढ़ें : IND VS SL: 'यह खास शर्त' पूरी होगी, तभी टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ वनडे में बन पाएगी नंबर-1

इस इस रिकॉर्ड को इतना खास इसलिए कह रहे हैं क्योंकि क्रिकेट इतिहास में यह कारनामा अभी तक सिर्फ पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग ने किया है. हालांकि, इस कारनामे को अंजाम एक और ऑस्ट्रेलियाई मैथ्यू हेडेन ने भी दिया है, लेकिन बतौर कप्तान रिकी पोंटिंग ही यह कारनामा कर सके हैं. फिलहाल इस रिकॉर्ड को अंजाम देने में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीम स्मिथ ही कोहली की राह में रोड़ा बने हुए हैं. चलिए बात इस खास रिकॉर्ड की कर लेते हैं. 

यह भी पढ़ें : अब 'कुछ ऐसे' दिल्ली के प्रदूषण जैसे हालात से निपटेगी आईसीसी!

दरअसल दुनिया में अभी तक रिकी पोंटिंग की ऐसे कप्तान रहे हैं, जिन्होंने एक ही समय में आईसीसी की तीनों रैंकिंग (टेस्ट, वनडे और टी-20) में नंबर-1 बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल किया है. बस अब कोहली के प्रशंसक चाहते हैं कि वह इस मामले में जल्द से जल्द पोंटिंग की बराबरी कर लें. कोहली फिलहाल वनडे और टी-20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. और उन्हें टेस्ट में नंबर एक बल्लेबाज बनने के लिए स्टीम स्मिथ और अपने बीच 45 प्वाइंट्स को रैंकिंग में भरना होगा. 

VIDEO: सुनिए गुरुवार को 'आर्म्स फोर्सेस फ्लैग डे' के मौके पर क्या कहा विराट कोहली ने
ऐसे में दक्षिण अफ्रीका की सीरीज कोहली के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने जा रही है. उम्मीद है कि पिछले कुछ सालों की तरह अनुष्का शर्मा शादी के बाद भी विराट के लेडी लक में और ज्यादा इजाफा करेंगी और विराट पोंटिंग के इस सुपर से ऊपर के रिकॉर्ड की बराबरी कर अपने चाहने वाले और करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को एक और गौरव करने लायक रिकॉर्ड प्रदान करेंगे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement