सचिन, ब्रैडमैन और कुक के साथ इस खास लिस्ट में जुड़ा विलियम्सन का नाम

सचिन, ब्रैडमैन और कुक के साथ इस खास लिस्ट में जुड़ा विलियम्सन का नाम

शतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते विलियम्सन (फोटो : एएफपी)

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पर्थ में खेला जा रहा है। इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 9 विकेट पर 559 रन बनाकर पारी घोषित किया। टेस्ट बचाने के लिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों से धमाकेदार पारी की उम्मीद थी और उन्होंने फैन्स को निराश नहीं किया।

मैच के तीसरे दिन कीवी टीम ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से 419 रन पीछे थी। बल्लेबाज केन विलियम्सन और रॉस टेलर ने मोर्चा संभाला और टीम को मुसिबत से निकाला। विलियम्सन ने अपने करियर का 12वां शतक बनाया। इसी के साथ उनका नाम बड़े-बड़े क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो गया।

विलियम्सन अभी 25 साल और 99 दिन के हैं। अगर उम्र की बात करें तो इतने उम्र में सिर्फ तीन और बल्लेबाजों ने 12 शतक बनाए हैं। विलियम्सन से पहले इसी उम्र में सचिन तेंदुलकर ने 16, ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन ने 13 और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान एलिस्टर कुक ने 12 शतक बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विलियम्सन ने 390 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 249 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उनके बल्ले से 24 चौके निकले। इस कीवी बल्लेबाज ने गाबा में खेले गए पहले टेस्ट में 140 और 59 रन बनाए थे। हालांकि न्यूज़ीलैंड की टीम यह मैच 208 रन से हार गई थी। विलियम्सन ने पिछले सात टेस्ट में से पांच में शतक बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1118 रन बनाए हैं।