IND vs SA 2nd T20I: टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद Virat Kohli ने कही यह बात..

IND vs SA 2nd T20I: टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद Virat Kohli ने कही यह बात..

Virat Kohli को उनके नाबाद 72 रनों के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया

मोहाली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने बुधवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में नाबाद 72 रनों की पारी खेलते हुए प्रशंसकों को खुश कर दिया. उनकी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मैच (India vs South Africa, 2nd T20I) में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 52 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के जड़े. वे मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए. मैच के बाद पुरस्कार वितरण में संजय मांजरेकर से बात करते हुए विराट ने जीत को सामूहिक प्रयास का परिणाम बताया.उन्होंने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिहाज से अच्छा था. दक्षिण अफ्रीका के शुरुआती बल्लेबाजों ने बेहतरीन शुरुआत दी लेकि न हमारे गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 149 रन पर सीमित रखकर अच्छा काम किया. उन्होंने कहा कि नए खिलाड़ियों ने इस बात को बखूबी दिखाया कि मुश्किल क्षणों से उबरकर ऊपर कैसे आना है.

Virat Kohli ने कहा, कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा

विराट (Virat Kohli)ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा, मेरे लिए यह शानदार प्रदर्शन था. मेरे लिए देश के लिए खेलना बड़े सम्मान की बात है. क्रिकेट के विभिन्न फॉर्मेट के हिसाब से अपने खेल को ढालने के लिए और कुछ नहीं बल्कि अपनी टीम को जीत दिलाने के माइंडसेट की जरूरत होती है. उन्होंने कहा, 'टीम को जीत दिलाकर हमेशा ही अच्छा महसूस होता है. मैं कभी अपने बारे में नहीं सोचता. अहम बात यह है कि आपकी टीम का जरूरत क्या है. टेस्ट क्रिकेट हो, वन डे या फिर टी20, आपकी इच्छा अपनी टीम के लिए जीत दिलाने की होनी चाहिए.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने माना कि उनकी टीम ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. भारतीय गेंदबाजों ने बाद में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने हमारी तुलना में परिस्थितियों का अच्छी तरह से फायदा उठाया. अपनी बल्लेबाज़ी के बारे में बात करते हुए कहा कि वर्ल्डकप से मैं एक अच्छे फॉर्म में हूं और अपनी लय को आगे भी बरकरार रखना चाहता हूं.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..