मैदान पर खराब व्यवहार के लिए वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर को ICC ने लगाई फटकार

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर को उनके अनुचित व्यवहार के लिए फटकार लगाई है.

मैदान पर खराब व्यवहार के लिए वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर को ICC ने लगाई फटकार

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • इंग्लैंड के खिलाफ मैच में खराब व्यवहार पर जेसन होल्डर को लगाई फटकार
  • आईसीसी ने कैरिबियाई कप्तान होल्डर को 2.1.4 के उल्लंघन का दोषी पाया
  • दिन का खेल खत्म होने के बाद होल्डर ने अपनी गलती मानी
दुबई:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर को उनके अनुचित व्यवहार के लिए फटकार लगाई है. आईसीसी ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को होल्डर द्वारा अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर फटकार लगाई है. आईसीसी ने कहा, मैच के दौरान होल्डर को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.4 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इसमें अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अभद्र भाषा और इशारे का प्रयोग शामिल है.

यह भी पढ़ें : सुनील गावस्कर ने जेसन होल्डर पर की टिप्पणी, कहा, 'कहीं से भी टेस्ट गेंदबाज नजर नहीं आते'

VIDEO: बचपन में लड़कों के साथ खेलतीं थीं झूलन गोस्वामी



होल्डर के खाते में एक नकारात्मक अंक
आईसीसी ने होल्डर के खाते में एक नकारात्मक अंक भी जोड़ा है. आईसीसी के नियम के अनुसार अगर होल्डर के खाते में 24 महीने के भीतर चार या उससे ज्यादा नकारात्मक अंक आ जाते हैं तो उन पर कुछ मैचों का प्रतिबंध लगेगा. बयान में कहा गया है, दिन का खेल खत्म होने के बाद होल्डर ने अपनी गलती को मान लिया और आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून द्वारा निर्धारित सजा को भी मंजूर कर लिया. इसलिए अब उनके खिलाफ किसी तरह की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com