यह ख़बर 10 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

युवराज ने पिता से कहा था, विश्व कप जीतना महत्वपूर्ण

खास बातें

  • युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने कहा कि उनके बेटे ने अपनी गंभीर बीमारी का पता चलने के बाद भी उनसे कहा था कि विश्व कप के दौरान यह खिताब जीतना ही इस भारतीय स्टार क्रिकेटर की प्राथमिक सूची में पहले स्थान पर था।
चंडीगढ़:

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने सोमवार को कहा कि उनके बेटे ने अपनी गंभीर बीमारी का पता चलने के बाद भी उनसे कहा था कि विश्व कप के दौरान यह खिताब जीतना ही इस भारतीय स्टार क्रिकेटर की प्राथमिक सूची में पहले स्थान पर था।

भावुक योगराज ने कहा, ‘‘मैं ‘फाइटर’, ‘द सोल्जर’ युवराज सिंह को सलाम करता हूं। मुझे अपने बेटे पर गर्व है। पिछले साल विश्व कप से पहले उसने मुझे बताया था कि ‘पापा विश्व कप जीतना बहुत महत्वपूर्ण’ है। उसने मुझे बताया था कि उसे जो कुछ हुआ है, वह मायने नहीं रखता लेकिन ‘अगर हम विश्व कप जीत जाते हैं तो यह बड़ी उपलब्धि होगी, जिससे पूरा देश गर्व महसूस करेगा’।’’ युवराज फेफड़े में कैंसर के लिये अमेरिका में कीमोथेरेपी का इलाज कराकर आज स्वदेश लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

योगराज ने कहा कि युवराज काफी मजबूत दिल वाला व्यक्ति है और उसने अपनी उस बीमारी का निडरता से सामना किया है जिससे सभी भयभीत हो जाते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वह कुछ खास है। वह बहुत अच्छा है और कोई भी माता पिता ऐसा बेटा चाहेंगे। लोग नहीं जानते होंगे कि विश्व कप के दौरान भी उसकी हालत ठीक नहीं थी। कभी कभार वह खून की उलटी करता था लेकिन वह देश के लिये विश्व कप जीतने के लिये दृढ़ निश्चयी था।’’ योगराज ने कहा, ‘‘अगले कुछ दिनों में वह खुद ही मीडिया को सारी बात बता देगा।’’