तीन शतकों के साथ दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय सरजमीं पर वनडे में बनाया सबसे बड़ा स्कोर

तीन शतकों के साथ दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय सरजमीं पर वनडे में बनाया सबसे बड़ा स्कोर

एबी डिविलियर्स, फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डि कॉक ने मुंबई वनडे में शतक जमाए

मुंबई:

दक्षिण अफ्रीका का भारत के खिलाफ पांचवें और आखिरी वनडे मैच में चार विकेट पर 438 रन का विशाल स्कोर भारतीय सरजमीं पर सबसे बड़ा और ओवरऑल तीसरा सर्वोच्च स्कोर है। वानखेड़े स्टेडियम में रविवार के सर्वोच्च स्कोर से पहले भारतीय सरजमीं पर बना सबसे बड़ा स्कोर पांच विकेट पर 418 रन था, जो भारत ने 2011 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ इंदौर में बनाया था। उस मैच में वीरेंद्र सहवाग ने 219 रन की रिकॉर्ड पारी खेली थी।

वनडे में सर्वोच्च स्कोर श्रीलंका के नाम
वनडे में एक पारी में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम पर है, जिसने नीदरलैंड के खिलाफ 2006 में एम्सटेलवीन में नौ विकेट पर 443 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका ने इस साल के शुरू में वेस्ट इंडीज के खिलाफ जोहानिसबर्ग में दो विकेट पर 439 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोहानिसबर्ग में 2006 में नौ विकेट पर 438 रन बनाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों ने जड़े शतक
रविवार के मैच में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (109), फाफ डु प्लेसिस (133) और एबी डिविलियर्स (119) ने शतक जमाए। यह केवल दूसरा अवसर है, जबकि किसी एक पारी में तीन बल्लेबाजों ने शतक जड़े। हाशिम अमला (नाबाद 153), रिली रोसो (128) और डिविलियर्स (149) ने इस साल के शुरू में वेस्ट इंडीज के खिलाफ जोहानिसबर्ग में शतक जड़े थे।

अन्य खबरें