NDTV Khabar

WIvsPAK : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने उम्रदराज कप्तान मिस्बाह उल हक को दिया बेमिसाल तोहफा!

रोसेयू में सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा था. यह मैच सीरीज का ही नहीं बल्कि उसके उम्रदराज कप्तान मिस्बाह उल हक और महान बल्लेबाज यूनुस खान का भी अंतिम टेस्ट था. फिर तो इन दोनों के लिए टीम की ओर से कोई तोहफा तो बनता ही था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WIvsPAK : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने उम्रदराज कप्तान मिस्बाह उल हक को दिया बेमिसाल तोहफा!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मिस्बाह और यूनुस को शानदार विदाई दी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट मुश्किल दौर से गुजर रहा है. वहां कोई भी विदेशी टीम खेलने नहीं जा रही है, जिससे उसे राजस्व का नुकसान हो रहा है. पिछले कुछ महीनों में वह पीएसएल में मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग की वजह से चर्चा में रहा और उसके कई क्रिकेटर इसमें पकड़े गए. इस बीच रविवार को उसके लिए खुशखबरी आई और टीम को जश्न मनाने का मौका मिल गया. पाकिस्तान टीम वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज के लिए गई हुई है. रोसेयू में सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा था. यह मैच सीरीज का ही नहीं बल्कि उसके उम्रदराज कप्तान मिस्बाह उल हक और महान बल्लेबाज यूनुस खान का भी अंतिम टेस्ट था. फिर तो इन दोनों के लिए टीम की ओर से कोई तोहफा तो बनता ही था. टीम ने भी इसका पूरा ध्यान रखा और कप्तान मिस्बाह को कभी न भूलने वाला तोहफा दे दिया.

खेल में बची थीं छह गेंद...
पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने विंडसर पार्क में खेले गए तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 101 रनों से हराया और इतिहास रच दिया. यह पाकिस्तान की वेस्टइंडीज में पहली सीरीज जीत है, जो उसने रोमांचक तरीके से छह गेंद बाकी रहते हासिल की. अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने जीत तो दर्ज की ही, साथ ही करियर का अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे कप्तान मिस्बाह उल-हक और यूनुस खान को शानदार विदाई दी. पाकिस्तान ने यह सीरीज 2-1 से जीती. पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने 92 रन देकर पांच विकेट लिए. सीरीज में उन्होंने 25 विकेट चटकाकर मैन आफ द सीरिज का पुरस्कार भी हासिल किया.

चौथे दिन एक विकेट पर सात रनों से आगे खेलने उतरी वेस्टइंडीज को जीत केलिए 297 रन चाहिए थे, लेकिन पाकिस्तान की ओर से यासिर शाह और टेस्ट मैच में पदार्पण करने वाले हसन अली ने विंडीज को इस तक पहुंचने नहीं दिया. दिन के खेल में छह गेंद ही बची थीं, कि उन्होंने विंडीज की दूसरी पारी 202 रनों पर ही समेट दी.

टिप्पणियां
वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेस ने नाबाद 101 रन बनाए, लेकिन टीम को 303 रन के लक्ष्य तक नहीं ले जा सके. वेस्टइंडीज ने 93 रन पर ही छह विकेट खो दिए थे. यह छह बल्लेबाज कीरन पॉवेल (4), क्रैग ब्रैथवेट (6), शिमरोन हेटमेर (25), शाई होप (17), विशाल सिंह (2) और शाने डोवरिच (2) थे. इससे पहले पाकिस्तान के 376 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 247 रन बनाए थे.

एक समय लग रहा था कि वेस्टइंडीज मैच ड्रॉ करा लेगी. चेस और जेसन होल्डर ने सातवें विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी करके पाकिस्तान को जीत के लिए इंतजार कराया. होल्डर को चाय से पहले हसन अली ने 22 के स्कोर पर पगबाधा आउट किया. निचले क्रम के बल्लेबाज कोई कमाल नहीं कर सके.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement