WIW vs INDW, 1st T20I: भारत की जीत में शेफाली वर्मा ने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

WIW vs INDW, 1st T20I: भारत की जीत में शेफाली वर्मा ने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

WIW vs INDW: शेफाली वर्मा की फाइल फोटो

सेंट लूसिया:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (WIW vs INDW) ने शनिवार रात यहां डैरन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच (1st T20) में मेजबान वेस्टइंडीज को 84 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज (WIW vs INDW) में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 185 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज की टीम को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 101 रन पर रोक दिया. मुकाबले की सबसे खास बात शेफाली वर्मा (Shafali Verma) का सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड देना रहा. इस तरह भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वाली भारत की सबसे युवा क्रिकेटर बन गई हैं

यह भी पढ़ें: कप्तान रोहित शर्मा ने किया ऋषभ पंत का समर्थन, की यह खास अपील

वेस्टइंडीज के लिए शैमेने कैम्पबेल ने सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली. उनके अलावा हैली मैथ्यूज ने 13, स्टेसी एन किंग ने 13 और किशोना नाइट ने 12 रनों का योगदान दिया. भारतीय टीम की तरफ से शिखा पांडे, राधा यादव और पूनम यादव ने दो-दो जबकि दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने एक-एक विकेट हासिल किए. इससे पहले, शेफाली वर्मा (73) और स्मृति मंधाना (67) की अर्धशतकों की मदद से भारतीय टीम ने चार विकेट पर 185 रनों का स्कोर बनाया.

यह भी पढ़ें:   बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक 1 दिसंबर को, इन छह बहुत ही अहम बिंदुओं पर होगी चर्चा

शेफाली ने 49 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए, जबकि मंधाना ने 46 गेंदों पर 11 चौके लगाए. उन्होंने सबसे कम उम्र में अर्द्धशतक जड़ने का सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. शेफाली ने यह कारनामा 15 साल 285 दिन की उम्र में किया, जबकि  सचिन तेंदुलकर ने 16 साल 214 दिन की उम्र में अर्द्धशतक बनाया था. सचिन ने यह अर्द्धशतक अपने करियर के पहले दौरे में पाकिस्तान में साल 1989 में बनाया था. बहरहाल, शेफाली के अलावा अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 21 और वेदा कृष्णामूर्ति ने सात गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 15 रनों की पारी खेली.

VIDEO: दक्षिण अफ्रीका के हालिया भारत दौरे के दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वेस्टइंडीज की ओर से शकीरा सेल्मन और कप्तान अनिशा मोहम्मद को दो-दो सफलता मिली.