NDTV Khabar

Women Cricket: भारत ने इंग्लैंड को हराकर हासिल की सीरीज में बढ़त, पूनम यादव व स्मृति मंधाना का जलवा

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 207 रन बनाए जिसे भारत ने 49.1 ओवर में नौ विकेट पर 208 रन बनाकर हासिल कर लिया. दोनों देशों के बीच दूसरा वनडे मैच इसी मैदान पर नौ अप्रैल को खेला जाएगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Women Cricket: भारत ने इंग्लैंड को हराकर हासिल की सीरीज में बढ़त, पूनम यादव व स्मृति मंधाना का जलवा

मैच से पहले टॉस के दौरान दोनों टीमों की कप्तान

खास बातें

  1. पूनम यादव ने चटकाए 30 रन पर 4 विकेट
  2. स्मृति मंधाना के बेहतरीन 86 रन
  3. मंधाना ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए
नागपुर:
टिप्पणियां
पूनम यादव (30 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद स्मृति मंधाना (86) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को इंग्लैंड को पहले वनडे में पांच गेंद शेष रहते एक विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 207 रन बनाए जिसे भारत ने 49.1 ओवर में नौ विकेट पर 208 रन बनाकर हासिल कर लिया. दोनों देशों के बीच दूसरा वनडे मैच इसी मैदान पर नौ अप्रैल को खेला जाएगा मंधाना ने 109 गेंदों में 86 रन की अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए. इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने 24, हरमनप्रीत कौर ने 21 और देविका ने 15 रन का योगदान दिया. इसके अलावा एकता बिष्ट ने नाबाद 12 और पूनम यादव ने नाबाद सात रन बनाए. इंग्लैंड के लिए सोफी एस्लेस्टोन ने 31 रन पर चार विकेट. डेनिएल हैजल ने 34 रन पर दो विकेट और जॉर्जिया एल्विस ने 14 रन पर दो विकेट हासिल किए.
 
यह भी पढ़ें:  IPL 2018 का रंगारंग शुभारंभ कल, इन दो टीमों के बीच होगा उद्घाटन मैच...

इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन बनाए। फ्रान विल्सन ने 78 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 45, टैमी बीमाउंट ने 48 गेंदों पर छह चौकों की बदौलत 37, डेनियल हैजल ने 33, नेताली सेवियर ने 21 और डेनियल वैट ने 27 रन बनाए. भारत के लिए पूनम ने 30 रन पर चार विकेट, एकता बिष्ट ने 49 रन पर तीन विकेट और दीप्ति शर्मा ने 25 रन पर दो विकेट झटके.
  VIDEO: भारतीय कप्तान मिताली राज की जिंदगी से जुड़े राज़ खुद उन्हीं के मुंह से सुनिए
हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से टी2- सीरीज हारने के बाद यह जीत भारतीय बालाओं में फिर से कॉन्फिडेंस का संचार करेगी. और इसका फल सीरीज जीत के रूप में देखने को मिलेगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement