महिला क्रिकेट : वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज में भारत को 3-0 से हराकर क्लीन-स्वीप किया

महिला क्रिकेट : वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज में भारत को 3-0 से हराकर क्लीन-स्वीप किया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

मुलापादू (आंध्र प्रदेश):

कप्तान हरमनप्रीत कौर की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद भारत की महिला क्रिकेट टीम को मंगलवार को यहां के एसीए क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के हाथों 15 रनों से हार मिली. इस जीत के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों इस सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया.

वेस्टइंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 139 रन बनाए. उसकी ओर से हेले मैथ्यूज ने सबसे अधिक 47 तथा कप्तान स्टेफाने टेलर ने 44 रन जोड़े. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की.

मैथ्यूज ने 22 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि टेलर ने 55 गेंदों की संयमभरी पारी में तीन चौके लगाए. भारत की ओर से पूनम यादव ने दो विकेट लिए. एकता बिष्ट और झूलन गोस्वामी को भी एक-एक सफलता मिली.

जवाब मे खेलने उतरी भारतीय टीम ने एक समय 32 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद कप्तान और वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 31) ने टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया.

तीन विकेट जल्दी गिर जाने के बाद ये दोनों काफी दबाव में खेल रही थीं और इसी कारण 20 ओवरों की समाप्ति तक 124 रन ही जोड़ पाईं. कप्तान ने 51 गेदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए जबकि वेदा ने 40 गेंदों का सामना किया.

वेस्टइंडीज की ओर से दिएंद्रा डॉटिन और मैथ्यूज ने एक-एक सफलता हासिल की.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com