Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर बोलीं, हम अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देने को तैयार

आईसीसी (ICC) ने हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के हवाले से लिखा, "हमारी टीम दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है. हर कोई बहुत सकारात्मक है. अगर हम जीतते हैं तो यह बहुत बड़ी बात होगी, 2017 में हमें जो प्रतिक्रियाएं मिली थीं, उनसे मैं काफी हैरान थी."

Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर बोलीं, हम अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देने को तैयार

Harmanpreet Kaur की भारतीय टीम का पहला मैच 21 फरवरी को ऑस्‍ट्रेल‍िया से है

खास बातें

  • भारत का पहले मैच में ऑस्‍ट्रेल‍िया से है मुकाबला
  • टी20 वर्ल्‍डकप 2018 के सेमीफाइनल में पहुंची थी टीम
  • टूर्नामेंट के ग्रुप ए में है हरमनप्रीत की भारतीय टीम
सिडनी:

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)का मानना है कि उनकी टीम दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है और टी-20 वर्ल्‍डकप (Women's T20 World Cup)में सकारात्मक सोच के साथ जाएगी. मह‍िला टी20 वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम को अपने पहले मैच में सिडनी स्टेडियम में शुक्रवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है. भारत ने 2018 में हुए टी-20 वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इंग्लैंड के हाथों आठ विकेट से मात खाने के बाद उसे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. आईसीसी (ICC) ने हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के हवाले से लिखा, "हमारी टीम दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है. हर कोई बहुत सकारात्मक है. अगर हम जीतते हैं तो यह बहुत बड़ी बात होगी, 2017 में हमें जो प्रतिक्रियाएं मिली थीं, उनसे मैं काफी हैरान थी."

भारतीय टीम ने 2017 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे वर्ल्‍डकप के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन इंग्लैंड से खिताबी मुकाबले में हार गई थी. उन्होंने कहा, "मेरे पिता ने मुझसे कुछ नहीं कहा, वह नहीं चाहते कि हम दबाव महसूस करें. अगर हम जीतते हैं तो यह बड़ी बात होगी. हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार हैं और इसके ल‍िए पूरी कोशिश करेंगे." दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मेग लेनिंग ने कहा है कि उनकी टीम घर में वर्ल्‍डकप खेलने के जीवन में मिलने वाले एकमात्र मौके को लेकर काफी उत्साहित है. उन्होंने कहा, "हम शुरुआत के लिए तैयार हैं. यह हमारे लिए अच्छा होगा कि हम पूरे देश में अपने प्रशंसकों के साथ रहेंगे. उन्हें यह शानदार टूर्नामेंट देखने का मौका मिलेगा."

आईसीसी मह‍िला टी20 वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम के ग्रुप मैचों का कार्यक्रम इस प्रकार है..
21 फरवरी:  भारत vs ऑस्‍ट्रेल‍िया
24 फरवरी:  भारत vs बांग्‍लादेश
27 फरवरी:  भारत vs न्‍यूजीलैंड
29 फरवरी:  भारत vs श्रीलंका
टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच 5 मार्च को खेले जाएंगे जबक‍ि फाइनल 8 मार्च होगा.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com