Women T20 Tri Series: बड़े अंतर से फाइनल जीत ऑस्ट्रेलिया बना सीरीज में चैंपियन

इस खिताब जीत से ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने दिखाया है कि फिलहाल विश्व क्रिकेट में खेल के स्तर के मामले में कोई भी उनके आस-पास नहीं है.

Women T20 Tri Series: बड़े अंतर से फाइनल जीत ऑस्ट्रेलिया बना सीरीज में चैंपियन

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग अर्धशतक बनाने के बाद अभिवादन स्वीकार करती हुईं

खास बातें

  • कप्तान मेग लेनिंग की 88 रनों की तेज पारी
  • इंग्लैंड को फाइनल में 57 रनों से शिकस्त दी
  • मेगन शट का प्लेयर ऑफ द सीरीज
मुंबई:

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने  कप्तान मेग लेनिंग की 88 रनों की तेज पारी की बदौलत शनिवार को त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 57 रनों से शिकस्त दी. ब्रेबोर्न स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के सामने 20 ओवारों में 210 का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम निर्धारित ओवरों में 152 रन ही बना सकी. 
 

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी बिना खाता खोले आउट हो गईं. एलिस हिली (33) और एश्ले गार्डनर (33) ने तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की, लेकिन जेनी गुन ने एक ही ओवर में दोनों को आउट करके ऑस्ट्रेलिया पर दाबाव बनाया. इसके बाद, कप्तान मेग लेनिंग (88 नाबाद) और एलिस विलानी (51) ने चौथे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी निभाई और टीम ने 209 रनों को बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. लेनिंग ने अपनी पारी में 16 चौके एवं एक छक्का लगाया जबकि विलानी ने आठ चौके लगाए. 
 
यह भी पढ़ें: बहुत परेशान हसीन जहां के ताजा अनुरोध पर बीसीसीआई ने दिया यह दो टूक जवाब

जवाब में इंग्लैंड की भी शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज ब्रायोनी स्मिथ बिना खता खोले आउट हो गईं. टैमी ब्यूमोंट के रूप में इंग्लैंड ने दूसरा विकेट भी जल्द ही खो दिया. डेनियल व्याट को 34 के निजी स्कोर पर आउट करके डेलिसा केमिंसे ने टीम को तीसरा झटका दिया.
 

इसके बाद, नैटेली स्कीवर (50) और एमी जोन्स (30) के बीच चौथे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी हुई लेकिन जोंस के पेवेलियन लौटने के बाद इंग्लैंड की टीम जीत तक नहीं पहुंच पाई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगन शट ने तीन विकेट लिए और किमिंसे एवं गार्डनर को 2-2 सफलताएं मिलीं, तो एलिस पैरी को एक विकेट मिला.

VIDEO: मोहम्मद शमी धीरे-धीरे माथे में आई चोट से उबर रहे हैं.
मेग लेनिंग को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि मेगन शट का प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. इस सीरीज की तीसरी टीम भारत थी.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com