यह ख़बर 10 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

महिला विश्वकप : इंग्लैंड की दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी जीत

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 29.3 ओवर में 77 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड ने केवल 9.3 ओवर में तीन विकेट पर 81 रन बनाकर सुपर सिक्स में पहली जीत दर्ज की।
कटक:

मध्यम गति की गेंदबाज आन्या श्रुबसोबे ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की, जिससे इंग्लैंड ने आईसीसी महिला विश्वकप के सुपर सिक्स मैच में दक्षिण अफ्रीका को 243 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हरा दिया।

पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया से दो रन से हारने वाले इंग्लैंड को फाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए बड़े अंतर से जीत की दरकार थी और वह इसमें सफल रहा। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 29.3 ओवर में 77 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड ने केवल 9.3 ओवर में तीन विकेट पर 81 रन बनाकर सुपर सिक्स में अपनी पहली जीत दर्ज की।

इंग्लैंड की इस जीत की नायिका श्रुबसोबे रही, जिन्होंने 17 रन देकर पांच विकेट लिए। उन्हें डेनिली वाट का भी अच्छा सहयोग मिला। वाट ने नौ गेंद पर सात रन देकर तीन विकेट हासिल किए। दक्षिण अफ्रीका की चार बल्लेबाज डेनवान नीकर्क (17), शमीम इस्माइल (16), मारिजेन कैप (13) और सांड्रे फ्रिट्ज (10) ही दोहरे अंक में पहुंच पाई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड की भी 10 विकेट से जीत दर्ज करने की इच्छा पूरी नहीं हो पाई, लेकिन एरेन ब्रिंडल ने 16 गेंद पर छह चौकों की मदद से नाबाद 28 और लीडिया ग्रीनवे ने 19 गेंद पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 25 रन बनाकर टीम को 10 ओवर के अंदर जीत दिला दी।